MPESB ADDET 2024: एनिमल हसबैंड्री एवं डेयरी टेक्नोलॉजी में लेना है डिप्लोमा, तो एंट्रेस टेस्ट के लिए करें अप्लाई
Advertisement
trendingNow12255345

MPESB ADDET 2024: एनिमल हसबैंड्री एवं डेयरी टेक्नोलॉजी में लेना है डिप्लोमा, तो एंट्रेस टेस्ट के लिए करें अप्लाई

MPESB ADDET 2024: एमपी एनिमल हसबैंड्री एवं डेरी टेक्नोलॉजी डिप्लोमा एंट्रेस टेस्ट के लिए 28 मई को आवेदन प्रक्रिया क्लोज कर दी जाएगी. 27 जून को होने वाली इस परीक्षा के लिए उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

MPESB ADDET 2024: एनिमल हसबैंड्री एवं डेयरी टेक्नोलॉजी में लेना है डिप्लोमा, तो एंट्रेस टेस्ट के लिए करें अप्लाई

MPESB ADDET 2024 Ragistration: ऐसे युवा जो एनिमल हसबैंड्री एवं डेरी टेक्नोलॉजी डिप्लोमा कोर्स करना चाहते हैं, उनके लिए अच्छी अपॉर्चुनिटी है. दरअसल, मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल की ओर से एडीडीईटी 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की शुरूआत हो चुकी है.

इच्छुक उम्मीदवार एनिमल हसबैंड्री एवं डेरी टेक्नोलॉजी डिप्लोमा एंट्रेस टेस्ट (ADDET 2024) के लिए आवेदन प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं. उम्मीदवार एमपीईएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट esb.mp.gov.in पर जाकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं. यहां जानिए आवेदन करने का आसान तरीका....

रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट
इस डिप्लोमा पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए होने वाली परीक्षा के ऑनलाइन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 28 मई 2024 तय की गई है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि एंट्रेस टेस्ट के लिए फॉर्म भरने से पहले नोटिफिकेशन जरूर चेक कर लें.

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
एमपी एनिमल हसबैंड्री एवं डेरी टेक्नोलॉजी डिप्लोमा एंट्रेस टेस्ट 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को साइंस कैटेगरी (बायोलॉजी/एग्रीकल्चर/मैथ्स) से न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ 12वीं पास होना जरूरी है. हालांकि, एससी, एसटी कैंडिडेट्स को 5 प्रतिशत की छूट दी गई है. 

आयु सीमा
इस एंट्रेंस एग्जाम के लिए आवेदन करने वाले स्टूडेंट्स की न्यूनतम आयु 17 साल होनी जरूरी है. जबकि, अधिकतम आयु 28 साल निर्धारित की गई है. उम्मीदवारों की उम्र की गणना 31 दिसंबर 2024 के मुताबिक की जाएगी.

आवेदन शुल्क
इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले जनरल और अन्य राज्यों के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 460 रुपये का भुगतान करना होगा. जबकि, राज्य के रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के रूप में 260 रुपये देना होगा. 

ऐसे करें MPESB ADDET 2024 के लिए आवेदन
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट esb.mp.gov.in पर जाएं.
अब यहां पर हिंदी या अंग्रेजी का चयन करें. 
अब अगले पेज पर आपको एंट्रेस टेस्ट से संबंधित लिंक पर क्लिक करें.
इसके बाद यहां अपना रजिस्ट्रशन करें. 
अब अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूरी करें.

Trending news