Govt Jobs: भारतीय सेनाओं में सरकारी नौकरी चाहने वालों के लिए मौका; आर्मी, नेवी और एयरफोर्स में निकली भर्तियां
Advertisement
trendingNow12257273

Govt Jobs: भारतीय सेनाओं में सरकारी नौकरी चाहने वालों के लिए मौका; आर्मी, नेवी और एयरफोर्स में निकली भर्तियां

Govt Jobs 2024: अगर आप भारतीय सेनाओं आर्मी, नेवी और एयरफोर्स आदि को जॉइन करना चाहते हैं,  तो सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका है. इसके अलावा डीआरडीओ और यूपी में भी सरकारी नौकरियों की भरमार है.

Govt Jobs: भारतीय सेनाओं में सरकारी नौकरी चाहने वालों के लिए मौका; आर्मी, नेवी और एयरफोर्स में निकली भर्तियां

Govt Jobs Alert 2024: आप अगर सरकारी नौकरी करना चाहते हैं और वैकेंसी की तलाश रहे हैं तो आपके पास इस समय बढ़िया मौका है. 10वीं और 12वीं पास, डिग्री, डिप्लोमा, आईटीआई सर्टिफिकेट होल्डर्स के लिए भर्तियां निकली हैं. भारतीय सेना की तीनों विंग्स एयरफोर्स, आर्मी और नेवी में नौकरियों की भरमार है. इसके अलावा डीआरडीओ में शानदार मौके हैं, आईटीआई पास के लिए यहां अपरेंटिसशिप पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. वहीं, उत्तर प्रदेश के विभिन्न विभागों में जूनियर इंजीनियर के बंपर पदों पर भर्तियां निकली हैं. 

भारतीय सेनाओं आर्मी, नेवी, एयरफोर्स तीनों में अग्निवीर, एयरमैन, टेक्निकल एंट्री स्कीम समेत कई  रिक्तियों और ऑफिसर्स कोर्स के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. देश सेवा करने चाहते हैं तो सेनाओं में भर्ती होने का इससे अच्छा अवसर नहीं हो सकता. यहां विस्तार से जानिए इन सभी भर्तियों के बारे में...

Army टेक्निकल एंट्री स्कीम (TES) 52 कोर्स

जेईई मेन्स 2024 के लिए स्टूडेंट्स के लिए आर्मी ने टेक्निकल एंट्री स्कीम का नोटिफिकेशन जारी किया है. आर्मी के TES 52 कोर्स 2024 के लिए कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. अप्लाई करने की लास्ट डेट 13 जून 2024 निर्धारित की गई है. 

UPSC NDA II 2024: एनडीए एग्जाम

यूपीएससी एनडीए II 2024 का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है. इसके जरिए 12वीं पास उम्मीदवार को तीनों सेनाओं में ऑफिसर बनने का मौका मिलता है. इस परीक्षा के जरिए कुल 404 पदों पर भर्ती होगी. चयनित कैंडिडेट्स को नेशनल डिफेंस एकेडमी (NDA) के 153वें कोर्स और नौसेना एकेडमी (INA) के 153वें कोर्स में एडमिशन मिलेगा. उम्मीदवार 4 जून 2024 तक आवेदन कर सकते हैं. 

UPSC CDS II 2024: सीडीएस एग्जाम

यूपीएससी सीडीएस II 2024 का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है. इसके माध्यम से ग्रेजुएट युवा आर्मी, नेवी और एयरफोर्स में ऑफिसर बन सकते हैं. यूपीएससी सीडीएस 2024 के जरिए 459 उम्मीदवारों की नियुक्तियां की जाएंगी. इसके लिए 4 जून 2024 तक अप्लाई कर सकते हैं.

UPSSSC जूनियर इंजीनियर भर्ती 
 
उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने जेई के 2847 पदों पर वैकेंसी निकाली है. इस भर्ती के माध्यम से लोक निर्माण विभाग, ग्रामीण अभियंत्रण विभाग, यूपी जल निगम (ग्रामीण), राजकीय निर्माण निगम, यूपी राज्य सेतु निगम और यूपी प्रोजेक्ट्स कॉर्पोरेशन लिमिटेड में जूनियर इंजीनियर की भर्तियां की जाएंगी. उम्मीदवार वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर 7 जून तक आवेदन कर सकते हैं. 
 
DRDO में जॉब्स
 
डीआरडीओ की डिफेंस मेटलर्जिकल लैबरोटरी (DMRL) में अपरेंटिसशिप की भर्ती निकली है. इसके लिए आईटीआई पास 31 मई तक आवेदन कर सकते हैं. यहां फिटर, टर्नर, मशीनिस्ट, वेल्डर, कंप्यूटर ऑपरेटर एंड प्रोग्रामिंग असिस्टेंट पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.

Trending news