Railway Jobs: रेलवे में निकली है वैकेंसी, बिना एग्जाम दिए मिलेगी नौकरी, सैलरी पैकेज भी है आकर्षक
Advertisement
trendingNow12254026

Railway Jobs: रेलवे में निकली है वैकेंसी, बिना एग्जाम दिए मिलेगी नौकरी, सैलरी पैकेज भी है आकर्षक

Sarkari Naukri: रेलवे ने कुछ पदों पर आवेदन मांगे हैं, यहां सरकारी नौकरी पाने का अच्छा मौका है. अगर आप इन पदों पर आवेदन करने चाहते हैं तो यहां भर्ती से दी गई डिटेल्स को ध्यान से पढ़ें.

Railway Jobs: रेलवे में निकली है वैकेंसी, बिना एग्जाम दिए मिलेगी नौकरी, सैलरी पैकेज भी है आकर्षक

Railway Recruitment 2024: अगर आप रेलवे में नौकरी करने का सपना देख रहे हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है. दरअसल, उत्तर रेलवे ने सीनियर रेजिडेंट के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन रिक्त पदों को भरने के लिए योग्य कैंडिडेट्स के आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. इन पदों के लिए लंबे समय से आवेदन प्रक्रिया जारी है, ऐसे में इच्छुक कैंडिडेट्स फौरन अप्लाई कर दें, वरना शानदार मौका हाथ से निकल जाएगा. उम्मीदवार ऑफशियल वेबसाइट nr.indianrailways.gov.in पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

इतने पदों पर होगी भर्ती
रेलवे की ओर से इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 25 पदों पर भरे जाएंगे. खास बात ये है कि इन पदों के लिए आवेदकों को कोई लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी, उनका सिलेक्शन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. उम्मीदवारों को वॉक-इन-इंटरव्यू राउंड में शामिल होना होगा.

कब तक कर सकते हैं अप्लाई?
जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे 27 मई 2024 तक अपने एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.  

आयु सीमा
ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुाबिक उत्तर रेलवे में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर आवेदन कर रहे उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 37 साल निर्धारित की गई है. 

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
सीनियर रेजिडेंट के पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास संबंधित विशेषज्ञता में एमसीआई/एनबीई द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से मास्टर डिग्री होनी चाहिए. 

ऐसे होगा सिलेक्शन
आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों के लिए कैंडिडेट्स का सिलेक्शन वॉक-इन-इंटरव्यू के आधार पर होगा.

इतनी मिलेगी सैलरी
सीनियर रेजिडेंट के पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को लेवल 7वें सीपीसी के अनुसार मैट्रिक्स लेवल -11 के तहत भुगतान किया जाएगा. उन्हें सैलरी के तौर पर 67,700 रुपये से 2,08,700 रुपये प्रतिमाह तक दिए जाएंगे.

Trending news