Richest-Poorest Candidate Today: आज के चुनाव में भाजपा कैंडिडेट सबसे अमीर, सबसे गरीब के पास मात्र 67 रुपये
Advertisement
trendingNow12255374

Richest-Poorest Candidate Today: आज के चुनाव में भाजपा कैंडिडेट सबसे अमीर, सबसे गरीब के पास मात्र 67 रुपये

Phase 5 Candidates Assets: भीषण गर्मी के बावजूद आज पांचवें चरण के मतदान में अच्छी खासी भीड़ देखी जा रही है. सुबह 7 बजते ही लोग लाइनों में लग गए. उत्तर भारत में कई जगहों पर तापमान 45 से 47 डिग्री के आसपास पहुंच गया है. यहां जानिए आज कौन सबसे अमीर और कौन सबसे गरीब उम्मीदवार है. 

Richest-Poorest Candidate Today: आज के चुनाव में भाजपा कैंडिडेट सबसे अमीर, सबसे गरीब के पास मात्र 67 रुपये

Lok Sabha Chunav: पांचवें चरण के लोकसभा चुनाव में आज 8 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 49 सीटों पर 695 कैंडिडेट्स की किस्मत ईवीएम में बंद हो जाएगी. कई हाई-प्रोफाइल सीटें हैं जिस पर देश की नजरें हैं. राहुल गांधी की रायबरेली सीट पर भी वोटिंग हो रही है. मुंबई में बॉलीवुड हस्तियां आज वोटिंग कर रही हैं. ऐसे में यह जानना दिलचस्प हो जाता है कि करीब 700 कैंडिडेट्स में सबसे अमीर और सबसे गरीब उम्मीदवार कौन है. 

  1. सबसे अमीर उम्मीदवार: आज जिन 49 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है उसमें सबसे रईस भाजपा के उम्मीदवार अनुराग शर्मा (Anurag Sharma Richest Candidate) हैं. वह यूपी की झांसी सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. उनकी कुल संपत्ति 212 करोड़ है. 
  2. दूसरे सबसे अमीर महाराष्ट्र की भिवंडी सीट से निर्दलीय प्रत्याशी निलेश भगवान सांबरे हैं. उनकी कुल घोषित संपत्ति 116 करोड़ रुपये की है. 
  3. तीसरे नंबर पर पीयूष गोयल हैं. जी हां, ADR के अनुसार मुंबई नॉर्थ सीट से चुनाव लड़ रहे गोयल पांचवें चरण में तीसरे सबसे रईस उम्मीदवार हैं. उनके पास कुल 110 करोड़ रुपये की संपत्ति है. वह केंद्रीय वाणिज्य, उद्योग, उपभोक्ता मामले और खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री है. पीएम मोदी की कैबिनेट के वह एक प्रमुख मंत्री हैं. सबसे खास बात कि वह पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. 
  4. बिहार में रोहिणी सबसे रईस: हां, 5वें चरण के चुनाव में आज लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य बिहार की सबसे अमीर कैंडिडेट हैं. उनकी शादी सॉफ्टवेयर इंजीनियर समरेश सिंह से हुई है. चुनाव में उतरने से पहले कपल सिंगापुर में ही रहता था. रोहिणी ने अपनी संपत्ति 36 करोड़ की घोषित की है. यह बिहार के आज के कुल 80 कैंडिडेट्स में सबसे ज्यादा है. 
  5. Association of Democratic Reforms के मुताबिक आज कुल 695 उम्मीदवारों में से 33 प्रतिशत यानी 227 करोड़पति हैं यानी ऐसे लोग जिनकी संपत्ति 1 करोड़ रुपये से ज्यादा है. सपा के 10 में से 10, शिवसेना के 6 में से 6, आरजेडी के 4 में से 4 और 2 एनसीपी (शरद पवार) के करोड़पति हैं. 
  6. सबसे गरीब उम्मीदवार: इस लिस्ट में आज के कैंडिडेट्स में सबसे ऊपर मोहम्मद सुल्तान का नाम है. वह जम्मू-कश्मीर की बारामुला सीट से निर्दलीय लड़ रहे हैं. उनके पास कुल पैसा मात्र 67 रुपये है. 
  7. दूसरे नंबर पर मुजफ्फरपुर सीट से निर्दलीय लड़ रहे मुकेश कुमार का नाम है. उनके पास कुल 700 रुपये ही हैं.
  8. तीसरे नंबर पर पश्चिम बंगाल की हुगली सीट से निर्दलीय कैंडिडेट सुरजीत हेमब्राम का नाम है. उनके पास कुल संपत्ति 5,427 रुपये की है.  

Trending news