जब टाइगर पटौदी ने शर्मिला को दिन में तीन बार किचन में जाने की दी थी सलाह, एक्ट्रेस ने कहा था- बहुत ही बुरा आइडिया है...
Advertisement
trendingNow12250786

जब टाइगर पटौदी ने शर्मिला को दिन में तीन बार किचन में जाने की दी थी सलाह, एक्ट्रेस ने कहा था- बहुत ही बुरा आइडिया है...

Bollywood Retro: हाल ही में अपनी पोती सारा अली खान के साथ एक 'मदर्स डे' इवेंट में नजर आईं इंडस्ट्र्री की दिग्गज अदकारा शर्मिला टैगोर ने अपने और टाइगर पटौदी के बारे में एक मजेदार किस्सा बताया, जिस सुन सभी के चेहरे पर स्माइल आ गई. 

जब टाइगर पटौदी ने शर्मिला टैगोर को दिन में तीन बार किचन में जाने का दिया था सुझाव

Sharmila Tagore Husband Tiger Pataudi: अपने दौरान की टॉप एक्ट्रेसेस में गिनी जाने वाली खूबसूरत एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर ने साल 1968 में भारतीय क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी के साथ शादी की थी. दोनों की शादी के किस्सों को आज भी खूब याद किया जाता है. शर्मिला को शादी के लिए मनाने में मंसूर अली खान पटौदी उर्फ टाइगर पटौदी को काफी समय लग गया था, जिसके लिए वे कई तरह के जतन अपनाया करते थे, जिनके किस्से आज भी इंडस्ट्री की गलियों में खूब मशहूर हैं. 

दोनों की पहली मुलाकात कोलकाता में हुए मैच के बाद एक गैदरिंग में हुई थी. हाल ही में पोती और एक्ट्रेस सारा अली खान के साथ एक 'मदर्स डे' इवेंट का हिस्सा बनीं दिग्गज अदाकारा शर्मिला टैगोर ने अपने और टाइगर पटौदी के बारे में एक मजेदार किस्सा बताया, जिस सुन सभी के चेहरे पर स्माइल आ गई. शर्मिला ने उस समय को याद करते हुए बताया जब उनके पति टाइगर ने उनको दिन में तीन बार रसोई में जाने को कहा था, लेकिन उन्होंने मजाक में कहा कि ये अच्छा आइडिया नहीं है. 

क्यों शर्मिला के लिए था ये बेकार आइिडया?

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, शर्मिला ने पुराने किस्से को याद करते हुए बताया, 'मेरे पति ने मुझसे कहा, 'तुम्हें दिन में कम से कम तीन बार किचन में जाना चाहिए'. मैंने कहा, 'टाइगर, ये बहुत बुरा आइडिया है. अगर मैं किचन में गई तो ये बहुत ही बुरा हो सकता है. मैं पूछना शुरू कर दूंगी 'ये नहीं है, वो कहां है'. कोई न कोई तो पक्का इस्तीफा दे देगा. अगर मैं रसोई में न जाऊं तो बेहतर होगा'. शर्मिला ने बताया, 'बाद में टाइगर ने हार मान ली और खुद ही खाना बनाना शुरू कर दिया'. 

वो तीन फिल्में... जो रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर गिरीं औंधे मुंह, मगर आज हैं हिंदी सिनेमा की शान

नवाब पटौदी बनाने लगे थे अच्छा खाना 

शर्मिला ने बताया, 'ये एक अच्छा कदम था, क्योंकि वो बहुत ही स्वाद खाना बनाया करते थे. जिससे किचन में उनका आत्मविश्वास बढ़ गया. उन्होंने लोगों को रेसिपीज के लिए कॉल करना शुरू कर दिया. वे कोई न कोई नई डिश बनाया करते थे, कभी यूट्यूब देखकर तो कभी दोस्तों से रेसिपी पूछ कर. एक बार जब मैं लंदन में थी, तो किसी ने फोन किया और कहा, 'टाइगर ने हमें शानदार और टेस्टी खाना दिया है. मेरे किचन में जाए बिना भी वे बहुत अच्छा खाना बनाया करते थे'. बता दें, दोनों के तीन बच्चे हैं सैफ अली खान, सोहा अली खान और सबा अली खान.

Trending news