भागती दौड़ती लाइफ में प्यार की नई परिभाषा सिखा गई 'द लंच बॉक्स', डब्बावाला की एक गलती से दबाकर छापे नोट
Advertisement
trendingNow12074947

भागती दौड़ती लाइफ में प्यार की नई परिभाषा सिखा गई 'द लंच बॉक्स', डब्बावाला की एक गलती से दबाकर छापे नोट

लो बजट हिट फिल्म में आज हम इरफान खान की फिल्म 'द लंच बॉक्स' की बात करेंगे. इस फिल्म में इरफान खान और निमृत कौर की ऐसी कहानी दिखाई कि वो सीधे लोगों के दिलों में उतर गई

द लंच बॉक्स

Low Budget Hit Film: कुछ फिल्मों की कहानियां इतनी ज्यादा फ्रेश होती है कि उन्हें बार-बार देखने काम न करता है. कई बार इन फिल्मों को देखकर कई लोगों को ऐसा लगता है मानों ये फिल्म कहीं ना कहीं उनसे रिलेट कर रही है. ऐसी ही एक फिल्म साल 2013 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में इरफान खान और निमृत कौर की लव स्टोरी एक लंच बॉक्स से शुरू होती है. ये फिल्म जैसे ही रिलीज हुई तो इसने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कलेक्शन कर डाला. 

सिखाई प्यार की नई परिभाषा
इस फिल्म में इरफान खान और निमृत कौर लीड रोल में थे. फिल्म की कहानी एक डब्बावाला की गलती से शुरू होती है और इस तरह से एक लंच बॉक्स के जरिए दो अनजान लोगों की मुलाकात हो जाती है. फिल्म में दिखाया गया है कि इला यानी कि निमृत कौर का पति उसमें इंटरेस्टेड नहीं है. वो खाना बनाना जानती है और पति का दिल जीतने के लिए उसे खाना भिजवाती है. लेकिन डब्बावाला की गलती की वजह से ये डब्बा किसी और को मिल जाता है और फिर दोनों के बीच दोस्ती हो जाती है.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Abhinav Mishra(@homo_poetic)

 

लेटर से पनपा रिश्ता
फिल्म में दोनों आपस में बातचीत एक पर्ची से करते हैं. दोनों इस पर्ची में अपने दिल की बात लिखते हैं. फिल्म में साजन का रोल निभाने वाले इरफान अकेले हैं. दोनों के बीच प्यार और दोस्ती का ये रिश्ता बेहतरीन दिखाया गया है. इस फिल्म में एक ठहराव है जो मन को कहीं ना कहीं सुकून देता है. फिल्म का निर्देशन रितेश बत्रा ने किया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म का बजट करीबन 9 करोड़ और कलेक्शन 110 करोड़ है. इस फिल्म में फैंस को इरफान और निमृत दोनों की जोड़ी और एक्टिंग खूब रास आई थी. इसका अंदाजा आप फिल्म के कलेक्शन से ही लगा सकते हैं.

Trending news