Jodhpur news: चांद कतरन फैक्ट्री में अचानक लगी आग,दमकल कर्मचारियों का छूटा पसीना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2198186

Jodhpur news: चांद कतरन फैक्ट्री में अचानक लगी आग,दमकल कर्मचारियों का छूटा पसीना

Jodhpur news: जोधपुर शहर के तनावाड़ा इंडस्ट्रीज एरिया में चांद कतरन फैक्ट्री में आग लगने के बाद अफरा-तफरी का माहौल हो गया.आग विकराल रूप लेने लगीम स्क्रैप में गैस के सिलेंडर भी अंदर पड़े थे जिनको तत्काल बाहर निकल गया करीब 30 सिलेंडर फैक्ट्री में रखे थे.

 

तनावाड़ा स्थित फैक्ट्री में लगी आग,2 घंटे के बाद आग पर पाया काबू.

Jodhpur news: जोधपुर शहर के तनावाड़ा इंडस्ट्रीज एरिया में चांद कतरन फैक्ट्री में अचानक आग लग गई. आग लगने के बाद फैक्ट्री मालिक ने अपने स्तर पर पहले तो आग बुझाने का प्रयास किया. लेकिन जब आग में विकराल रूप लिया तो अग्निशमन को सूचना दी गई.सूचना के बाद दमकल कर्मचारियों ने लगातार आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन फैक्ट्री में कागज प्लास्टिक व लोहे का स्क्रैप में आग विकराल रूप लेने लगीम स्क्रैप में गैस के सिलेंडर भी अंदर पड़े थे जिनको तत्काल बाहर निकल गया करीब 30 सिलेंडर फैक्ट्री में रखे थे.

 फैक्ट्री मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी

अग्निशमन विभाग की ओर से बताया गया कि आग की सूचना देरी से मिली.ऐसे में आग बुझाने के लिए शास्त्री नगर बोरानाडा तनावाडा व रीको से करीब 12 से 15 गाड़ियां मौके पर बुलानी पड़ी. 2 घंटे के बाद आग पर नियंत्रण हो पाया.इसी फैक्ट्री में दो बार पहले भी आग लग चुकी है.फैक्ट्री मालिक ने किसी प्रकार की एनओसी नहीं ली ऐसे में अब अग्निशमन विभाग की ओर से भी फैक्ट्री मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

करीब 2 घंटे में आग नियंत्रण होने पर सभी को राहत मिली

 फैक्ट्री के सामने ही पेट्रोल पंप होने से सभी को चिंता थी कि कोई बड़ा हादसा ना हो जाए.करीब 2 घंटे में आग नियंत्रण होने पर सभी को राहत मिली. फैक्ट्री मालिक आग के अस्पताल में जाकर भर्ती हो गया.वहीं, उसके परिजन भी फैक्टरी पहुंचे. अग्निशमन के अलावा भी आसपास से पानी के टैंकर मंगवाए गए.इस पूरे घटनाक्रम के दौरान कोई जनहानि नहीं हुई.मौके पर बासनी पुलिस भी सहयोग के लिए पहुंची.मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई.

Reporter- Rakesh Kumar Bhardwaj

ये भी पढ़ें- RJS Vacancy 2024 : सिविल न्यायधीश सीधी भर्ती प्रतियोगिता परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी,सैकड़ों पदों पर होगी भर्ती

 

Trending news