Advertisement
trendingPhotos2248109
photoDetails1hindi

5% कैशबैक और 500 रुपये एनुअल फी...HDFC लाया खूब‍ियों से भरपूर ड‍िज‍िटल क्रेड‍िट कार्ड

HDFC Bank Virtual Credit Card: एचडीएफसी बैंक की तरफ से नया डिजिटल क्रेडिट कार्ड लॉन्च क‍िया गया है. बैंक ने इसे पिक्सल प्ले क्रेडिट कार्ड का नाम द‍िया है. इस कार्ड से आप अपनी लाइफस्टाइल के ह‍िसाब से फायदा उठा सकते हैं. अपनी पसंद की दुकान पर कैशबैक पा सकते हैं. कार्ड का ड‍िजाइन स‍िलेक्‍ट करने के साथ ही आप बिलिंग साइकिल की तारीख भी सेट कर सकते हैं. आइए देखते हैं एचडीएफसी बैंक के नए क्रेडिट कार्ड के कुछ फीचर्स के बारे में-

1/5

पिक्सल प्ले क्रेडिट कार्ड के लिए आपको पेजेप (PayZapp) ऐप के जरिये रजिस्टर करना होगा. रजिस्टर करने पर यूजर को डिजिटल क्रेडिट कार्ड मिल जाएगा. PayZapp ऐप के जर‍िये इस कार्ड को मैनेज क‍िया जा सकता है. इसके जर‍िये ही आप कार्ड ब्लॉक या चालू करना, रिवॉर्ड्स देखना, ईएमआई देखना, कार्ड स्टेटमेंट डाउनलोड करना, बिल का पेमेंट करना, ट्रांजेक्शन देखना, शिकायत दर्ज कराना, कार्ड गुम होने पर ब्लॉक कराना आद‍ि कर सकते हैं.

2/5

यह कार्ड पूरी तरह डिजिटल है. इसे इश्‍यू कराने के ल‍िए किसी तरह की कागजी कार्रवाई, ईमेल या फोन कॉल की जरूरत नहीं है. आप पेजेप ऐप से किसी भी चीज को ईएमआई में चेंज कर सकते हैं. उसी ऐप पर ईएमआई का री-पेमेंट कर सकते हैं. सबसे पहले पेजेप ऐप  डाउनलोड करें. यहां पर 'Apply Now for PIXEL Play' पर जाएं.

3/5

इस कार्ड में कोई भी दो कैटेगरी स‍िलेक्‍ट करने पर आपको 5% कैशबैक म‍िलेगा. इसमें डाइन‍िंग एंड एंटरटेनमेंट, ट्रैवल, ग्रोसरी कैटेगरी, इलेक्‍ट्रॉन‍िक्‍स कैटेगरी (क्रोमा और रिलायंस डिजिटल), फैशन कैटेगरी (नायका और मिंत्रा) में से क‍िसी एक को स‍िलेक्‍ट करना होगा. ई-कॉमर्स मर्चेंट पर 3% कैशबैक और अन्य क‍िसी भी प्रकार के खर्च पर 1% का अनलिमिटेड कैशबैक म‍िलेगा.

4/5

अगर आपका पिक्सल प्ले क्रेडिट कार्ड खो जाता है और कोई आपके कार्ड का गलत इस्तेमाल करता है तब भी आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है. जितनी जल्दी हो सके आप बैंक के कॉल सेंटर पर फोन करके कार्ड को गुम होने की जानकारी दें. इसके बाद यद‍ि कोई कार्ड का म‍िसयूज करता है तो उसके लिए आप जिम्मेदार नहीं होंगे.

5/5

कैशबैक प्‍वाइंट को र‍िडीम करने के ल‍िए पेजेप ऐप के होमपेज पर द‍िए गए 'Rewards' सेक्शन से आप कैशबैक मैनेज कर सकते हैं. यह कैशबैक आपको 'Pixel CashPoints' के रूप में मिलेगा. 1000 Pixel CashPoints होने पर आप इन्हें पेजेप वॉलेट में सीधे यूज कर सकते हैं. आप ऑनलाइन शॉपिंग करते समय यहां से अपनी पसंद के ब्रांड वाउचर खरीद सकते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़