Vastu Tips: नोट गिनते समय आप भी तो नहीं करते ये गलती? पता भी नहीं चलेगा और हो जाएंगे गरीब
Advertisement
trendingNow12255838

Vastu Tips: नोट गिनते समय आप भी तो नहीं करते ये गलती? पता भी नहीं चलेगा और हो जाएंगे गरीब

Lakshmi And Vastu Tips: मां लक्ष्‍मी धन की देवी हैं. यदि धन के रखरखाव में कोई गड़बड़ी की जाए तो लक्ष्‍मी जी नाराज हो जाती हैं. साथ ही पैसे गिनते समय भी कुछ गलतियों से बचना जरूरी है. 

Vastu Tips: नोट गिनते समय आप भी तो नहीं करते ये गलती? पता भी नहीं चलेगा और हो जाएंगे गरीब

Money Tips: मां लक्ष्‍मी की कृपा हो जातक को कभी धन-दौलत की कमी नहीं होती है. जिस घर में मां लक्ष्‍मी वास करें, वहां हमेशा खुशहाली रहती है. इसलिए सुख-सौभाग्‍य प्राप्ति के लिए लोग भगवान विष्‍णु और माता लक्ष्‍मी की पूजा करते हैं. वहीं मां लक्ष्‍मी की नाराजगी जातक को घोर गरीबी में ढंकेल देती है. व्‍यक्ति देखते ही देखते गरीब हो जाता है. लिहाजा ऐसी गलतियां कभी नहीं करना चाहिए, जो आपको गरीब बनाएं. पैसे गिनते समय कुछ लोग ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जो मां लक्ष्‍मी को नाराज कर देती हैं. आइए जानते हैं कि रुपए-पैसे गिनने में और उनके रखरखाव में कौनसी गलतियां नहीं करनी चाहिए. 

पैसे से जुड़ी ये गलतियां ना करें 

थूक का इस्तेमाल: अक्‍सर लोगों को देखा है कि वे नोट गिनते समय हाथ में थूक लगाते हैं, ताकि पैसे गिनने में गलती ना हो. इससे पैसे भले ही आप सही गिन लेंगे लेकिन मां लक्ष्‍मी को नाराज कर बैठेंगे. कभी भी नोट गिनते समय थूक नहीं लगाएं. ऐसा करने से धन का अपमान होता है. हमेशा पैसे गिनते समय पानी का ही इस्‍तेमाल करें. मां लक्ष्‍मी की नाराजगी के अलावा यह कई तरह की बीमारियों की वजह भी बनता है. 

मोड़-तोड़ कर ना रखें नोट : पर्स में हमेशा नोट सीधे रखें, कभी भी नोट मोड़ कर ना रखें. नोट हमेशा अच्‍छे से रखें. पर्स में ठूंसकर रखना भी धन का अपमान होता है. 

कहीं भी ना रखें पैसे: कुछ लोग पैसे कहीं भी पड़े हुए छोड़ देते हैं या यहां-वहां सिक्‍के डाल देते हैं. ऐसा ना करें. हमेशा पैसे धन स्‍थान पर या पर्स में सम्‍मान से ही रखें. 

पैसे के साथ ना रखें ये चीजें: कभी भी पर्स में या धन स्‍थान पर पैसे के साथ पुराने बिल-टिकट या फालतू के कागज ना रखें. ना ही कोई नुकीली चीज जैसे पैसों के साथ रखें. ऐसा करने से धन की आवक में कमी आती है. 

पैसे गिर जाएं तो मांगें माफी: कई बार हाथ से पैसा या पर्स गिर जाता है, ऐसा हो तो तुरंत उसे माथे से लगाकर माफी मांगें. ताकि धन हानि ना हो. 

सिरहाने ना रखें वॉलेट: कई लोग रात के समय वॉलेट या पैसे अपने सिरहाने रखकर या तकिए के नीचे रखकर सोते हैं. ऐसी गलती भी ना करें. पैसा हमेशा सम्‍मान से सही जगह पर ही रखें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news