Mohini Ekadashi 2024: मोहिनी एकादशी पर बन रहे ये शुभ संयोग बनाएंगे लखपति, इन राशि वालों की निकलेगी लॉटरी
Advertisement
trendingNow12247748

Mohini Ekadashi 2024: मोहिनी एकादशी पर बन रहे ये शुभ संयोग बनाएंगे लखपति, इन राशि वालों की निकलेगी लॉटरी

Mohini Ekadashi Lucky Rashiyan: सनातन धर्म में मोहिनी एकादशी का विशेष महत्व है. इस बार मोहिनी एकादशी 19 मई के दिन पड़ रही है. जानें इस दिन मोहिनी एकादशी पर बनने वाले शुभ संयोग किन राशि वालों को लाभ प्रदान करने वाले हैं.

 

mohini ekadashi 2024

Mohini Ekadashi Kab hai: सनातन धर्म में एकादशी तिथि का विशेष महत्व है. बता दें कि एकादशी तिथि के दिन भगवान विष्णु की पूजा की जाती है. इस दिन पूजा-पाठ करने से जीवन में सुख-समृद्धि आती है. हर माह दोनों पक्षों की एकादशी तिथि के लिए विष्णु भगवान के साथ मां लक्ष्मी की पूजा का विधान है. बता दें कि वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि के दिन मोहिनी एकादशी का व्रत रखा जाता है. 

इस बार मोहिनी एकादशी 19 मई की पड़ रही है. बता दें कि इस बार मोहिनी एकादशी पर कई शुभ योगों का निर्माण हो रहा है, जो कि 3 राशि वालों के लिए विशेष रूप से लाभदायी रहने वाला है.  इस दौरान इन 3 राशि वालों को धन लाभ होगा और तरक्की के रास्ते खुलेंगे. जानें इन लकी राशियों के बारे में. 

Horseshoe Remedies: गरीब से गरीब व्यक्ति को भी धनवान बना देंगे घोड़े की नाल के ये 5 उपाय
 

मोहिनी एकादशी पर बन रहे हैं ये शुभ योग 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस बार मोहिनी एकादशी पर अमृत सिद्धि योग, सर्वार्थ सिद्धि योग, शुक्रादित्य योग और राजभंग योगो का निर्माण हो रहा है. बता दें कि एकादशी के दिन इन योगों के बनने से यह समय लोगों के लिए शुभ रहेगा. मान्यता है कि इस दिन शुभ योग में पूजा करने से व्यक्ति के सभी संकट दूर होते हैं और धन संपदा में वृद्धि होती है. 
 
मोहिनी एकादशी पर होगा इन राशियों को लाभ 

मेष राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि के जातकों को मोहिनी एकादशी का दिन खास फलदायी साबित होगा. इस बार मेष राशि पर शुक्र ग्रह के प्रभाव से धन लाभ के योग बन रहे हैं. इस दौरान धन  के नए स्रोत खुलेंगे और आमदनी में बढ़ोतरी होगी. इस अवधि में आपका रुका हुआ काम पूरा होगा. इस समय व्यापार में भी विस्तार होगा. संतान पक्ष की ओर से अच्छी खबर मिल सकती है. 

Shani Effect: शनि के तांबे के पाये इन राशि वालों के लिए रहेंगे लकी, कुंभ समेत इन लोगों का शुरू हो गया गोल्डन पीरियड
 

वृश्चिक राशि

बता दें कि इस समय संतान सुख की इच्छा रखने वाले लोगों को शुभ समाचार मिल सकता है. इस समय आपकी संतान की इच्छा पुरी हो सकीत है. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता हासिल करेंगे. वहीं, नौकरी में भी आपके काम को लेकर तारीफ होगी. इसके साथ ही वेतन वृद्धि के भी योग बन रहे हैं. 

सिंह राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सिंह राशि वालों के नौकरीपेशा लोगों के लिए ये समय बहुत शुभ फलदायी रहेगा. इस अवधि में आप करियर में अच्छा प्रदर्शन करने में सफल होंगे. घर परिवार में सुख-शांति और समृद्धि की प्राप्ति होगी. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. आय में वृद्धि के योग बनते नजर आ रहे हैं. वहीं, विवाहित लोगों के लिए भी ये समय काफी अच्छा रहेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news