Rashifal: मंगलवार को इन राशियों पर मेहरबान होंगे हनुमान जी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल
Advertisement
trendingNow12246219

Rashifal: मंगलवार को इन राशियों पर मेहरबान होंगे हनुमान जी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल

Rashifal Today: आज मंगलवार को कुछ राशियों पर हनुमान जी की विशेष कृपा हो सकती है. सिंह राशि के स्‍टूडेंट्स की विदेश जाकर पढ़ने की इच्छा पूरी हो सकती है. जानें आज का राशिफल.  

Rashifal: मंगलवार को इन राशियों पर मेहरबान होंगे हनुमान जी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल

Rashifal Aaj ka 14 May 2024: 14 मई मंगलवार के दिन ग्रहों के राजा सूर्य अपनी उच्च की राशि त्याग कर दूसरी राशि में प्रवेश करेंगे. वहीं चंद्रमा जो शीतलता का प्रतीक हैं वह अपने घर में बैठकर आनंदित रहेंगे. साथ ही आज गंगा सप्तमी भी है. इस दिन गंगा स्नान करने का बड़ा महत्‍व है. सभी ग्रह नक्षत्रों की स्थिति के अनुसार जानें 12 राशियों का आज का राशिफल.

मेष - मेष राशि के जो लोग सेल्स जॉब में संलग्न हैं, उन्हें संपर्क का क्षेत्र और भी बढ़ाना चाहिए ताकि उन्हें टारगेट एचीव करने में किसी भी तरह की परेशानी न हो. व्यापारी वर्ग के लिए कल की तरह आज की स्थिति रहने वाली है, आमदनी तो अच्छी होगी लेकिन बेफिजूल के खर्च हो सकते हैं. विद्यार्थी अभी से रोज का शेड्यूल बना कर पढ़ाई करेंगे तो अगली परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे. परिवार सहित किसी ऐसे स्थान की यात्रा का योग बनेगा जिसमें पैसा और समय दोनों ही खर्च होगा. वाहन दो पहिया हो या चार पहिया, चलाते समय सावधान रहना होगा, दुर्घटना हो सकती है. 

वृष - इस राशि के लोग काम करने के लिए काम न करें बल्कि उन्नति को  ध्यान में रखते हुए पूरी निष्ठा के साथ काम करें. व्यापारी वर्ग को माल खरीदने या फिर पेमेंट लेने के लिए यात्रा भी करनी पड़ सकती है. स्पोर्ट्स की फील्ड में एक्टिव युवाओं को आज मौका मिल सकता है जहां पर वह प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकेंगे. महिलाओं के लिए घरेलू नुस्खे भी उनकी सुंदरता को बढ़ाने में कारगर उपाय साबित हो सकते हैं. फिटनेस के लिए जिम में वर्कआउट करें या फिर घर के पास किसी पार्क में रोज सुबह टहलने जाएं. 

मिथुन - ऑफिस में कार्य करने के दौरान मिथुन राशि वाले चौकन्ना होकर कार्य करें ताकि किसी तरह की गलती न होने पाए क्योंकि अधिकारी वर्ग लगातार आपके कार्य पर नजर रखे हुए हैं. व्यापारी ग्राहकों से मृदु भाषा में बात करें, कर्कश वाणी ग्राहकों को नागवार होगी  जिसके चलते व्यापारिक संबंध खराब हो सकते हैं. विद्यार्थियों को पाठ याद करने के बाद रिवाइज अवश्य ही करना चाहिए ताकि भूल होने की कोई संभावना न रहे. परिवार में सदस्यों के बीच सौहार्दपूर्ण वातावरण बना कर रखने की जिम्मेदारी आपकी ही है. योग व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करना होगा.  

कर्क - इस राशि के लोगों को प्रोन्नति का मार्ग खुद ही तलाशना होगा क्योंकि कोई बाहरी व्यक्ति इस कार्य में आपकी मदद नहीं करने वाला है. महिलाओं से जुड़ी सामग्री का व्यापार करने वाले कारोबारियों की आज अच्छी कमाई होने के आसार दिख रहे हैं. युवा आज अपने दोस्तों के साथ कहीं पिकनिक स्पॉट पर मौज मस्ती करने के लिए जा सकते हैं. परिवार के साथ समय गुजारने का मौका मिलेगा, शाम को घर पहुंचने पर स्वादिष्ट व्यंजनों के साथ आपका स्वागत किया जा सकता है. रात में साउंड स्लीप लेना बहुत जरूरी है नहीं तो अगले दिन किसी भी कार्य में मन नहीं लगेगा. 

सिंह - सिंह राशि वाले बॉस की गुड लिस्ट में आने के लिए उनके निर्देशों का ठीक से पालन करें, ऐसा करने से आपका नाम भी प्रमोशन लिस्ट में आ सकता है. व्यापारी वर्ग स्वयं तो काम करें ही साथ में  स्टाफ को कार्य का आवंटन करने के साथ ही उनके कार्यों की समीक्षा भी करें, तो वहीं दूसरी ओर  सरकारी दस्तावेज संभाल कर रखें ताकि जरूरत पर दिखा सकें. विदेश जाकर पढ़ाई करने की इच्छा रखने वालों की कामना पूरी हो सकती है. निकटतम रिश्तेदारों के साथ गपशप करने और संबंधों को तरोताजा करने का मौका मिल सकता है. सेहत ठीक रखने के लिए प्रातः उठकर निश्चित रूप से एक्सरसाइज करनी चाहिए. 

कन्या -  कन्या राशि के लोगों को ऑफिस में सहयोगियों के साथ बातचीत कर माहौल को हल्का बनाने का प्रयास करना चाहिए, सभी से प्रेम से बात करें लेकिन ध्यान काम पर ही रहना चाहिए. व्यापारियों के लिए आज का दिन मुनाफे के रूप में अच्छा फलदायक रहेगा, पूरा ध्यान धंधे पर केंद्रित करें. युवाओं को दोस्तों के साथ गपशप करने का मौका मिल सकता है. बड़े भाई के साथ संबंध अच्छे नहीं हैं तो उनके साथ बातचीत कर संबंधों को प्रेमपूर्ण बनाने का प्रयास करें, मान लें कि वह आपका ही इंतजार कर रहे हैं बड़े हैं तो आपको ही जाना होगा. हाथों को लेकर अलर्ट रहें किसी तरह की परेशानी हो सकती है.  

तुला - कार्यालय में तुला राशि के लोग सहयोगियों के साथ मिल कर कार्य करें, यदि कोई साथी सहयोग मांगे तो उसे अवश्य ही दें. जो व्यापारी सरकारी विभागों के साथ बिजनेस करते हैं उन्हें आज अचानक ही किसी तरह का लाभ हो सकता है. युवा चाहे जितना व्यस्त हों  लेकिन कभी-कभी तो मित्रों के साथ बैठना ही चाहिए, मित्र ही सुख दुख के साथी होते हैं. जीवन साथी के साथ अच्छा समय गुजारने का मौका मिलेगा जिसकी चाह काफी समय से मन में थी, इससे दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी. सेहत का मामला ठीक ही रहने वाला है.    

वृश्चिक - ऑफिस में परिश्रम के साथ ही दिमाग का भी इस्तेमाल करते हुए समस्याओं का हल निकालने का प्रयास करना चाहिए, किस्मत आपके साथ है. व्यापारियों का भाग्य आज प्रबल है और इसके चलते सौदे होंगे और अच्छी अच्छी कमाई हो सकेगी. क्रिएटिव कार्यों में जुड़े हुए युवाओं को अपना टैलेंट दिखाने के लिए कोई अच्छा प्लेटफार्म मिलेगा, आपके प्रदर्शन की हर कोई प्रशंसा करेगा. संतान की उपलब्धियों से आपके साथ परिवार को भी संतुष्टि हासिल होगी. सेहत की बात करें तो गर्भवती महिलाओं को गर्भस्थ शिशु के साथ अपना भी ध्यान रखना चाहिए.   

धनु - कार्यस्थल पर धनु राशि वालों को आज कार्य के रूप में चुनौतियों का सामना करना होगा लेकिन अपनी बुद्धि और सूझबूझ से वह उसे आसानी से पूरा कर सकेंगे. व्यापारी वर्ग मेहनत करने से पीछे न हटें क्योंकि उन्हें मेहनत का ही फल मिलने वाला है इसके साथ ही नियमों का पालन भी करते रहें. जो विद्यार्थी किन्हीं प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने में जुटे हैं उनके लिए समय अच्छा है, सफलता मिलेगी. ससुराल में किसी कार्यक्रम का निमंत्रण मिलने पर जाने का मौका मिलेगा. आज आपको किसी भी तरह चोट लगने का अंदेशा है इसलिए जीने चढ़ने उतरने या फिर ऊंचाई पर खड़े होकर काम करने में सतर्कता बरतनी होगी. 

 

मकर - इस राशि के लोग बचत पर भी ध्यान दें और बैंक में रिकरिंग या एफडी अकाउंट खोल सकते हैं, म्यूचुअल फंड की एसआईपी भी ले सकते हैं ताकि वह पैसा धीरे धीरे बढ़ता रहे. बिजनेस पार्टनर को हिसाब किताब भी दिखाते रहें और कोई भी निर्णय एकतरफा न लें बल्कि उनसे विचार अवश्य ही करें. संबंधों में पारदर्शिता होनी चाहिए. प्रेमी युगल के संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी कहीं समय गुजारने का मौका भी मिलेगा. परिवार में छोटे बच्चे हैं तो उनके साथ घर में खेलें कूदें. कुछ देर के लिए आउटिंग भी कर सकते हैं. दांतों में दर्द की समस्या से परेशान हो सकते हैं. 

कुंभ - कुंभ राशि के लोगों को ऑफिस में अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए, यदि किसी तरह का प्रजेंटेशन है तो उसकी तैयारी पहले से कर लें, इससे आपकी उन्नति का रास्ता भी खुलेगा. व्यापारी वर्ग ने यदि व्यवसाय के लिए लोन अप्लाई किया है तो आज उसकी स्वीकृति की सूचना मिल सकती है. युवाओं को परिश्रम पर ही भरोसा करना चाहिए क्योंकि बिना परिश्रम के कुछ भी नहीं मिलने वाला है. रिश्तेदारी में लोगों से मिलने जुलने का मौका मिलेगा, कई ऐसे लोगों से भी भेंट होगी जिनको याद आप काफी समय से कर रहे थे. स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहें और रोज व्यायाम जारी रखें.  

मीन - इस राशि के लोग नई तकनीक से अपडेट रहें क्योंकि टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके आप कठिन लगने वाले कार्यों को भी आसानी से पूरा कर सकेंगे. व्यापारी वर्ग ग्राहकों से बीच बीच में संवाद भी कायम करें और उनसे वस्तुओं की गुणवत्ता के बारे में जानकारी भी लेते रहना चाहिए. युवा वर्ग अपने काम से काम रखें और इधर की बात उधर पहुंचाने की आदत से बाज आएं. संतान के स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि स्वास्थ्य में कोई दिक्कत आ सकती है. गैस्ट्रिक की प्रॉब्लम को देखते हुए आपको खानपान में सावधानी बरतनी होगी. 

Trending news