Money Plant Vastu: मनी प्‍लांट को लेकर ना करें ये ग‍लतियां, दिनोंदिन घटती जाएगी इनकम
Advertisement
trendingNow12250719

Money Plant Vastu: मनी प्‍लांट को लेकर ना करें ये ग‍लतियां, दिनोंदिन घटती जाएगी इनकम

Vastu Shashtra for Money Plant: घर में मनी प्‍लांट लगाने से धन-दौलत बढ़ती है. मां लक्ष्‍मी घर में वास करती हैं. वहीं मनी प्‍लांट लगाने में की गईं गलतियां नुकसान भी करवा सकती हैं. 

Money Plant Vastu: मनी प्‍लांट को लेकर ना करें ये ग‍लतियां, दिनोंदिन घटती जाएगी इनकम

Money Plant Tips: वास्तु शास्त्र में कई ऐसे तरीकों के बारे में बताया गया है जो धन आकर्षित करते हैं. जिनकी मदद से आप तेजी से अमीर बन सकते हैं, सफलता सकते हैं. दरअसल, धर्म-शास्‍त्रों में बताए गए ये तरीके अपनाने से मां लक्ष्‍मी घर में वास करती हैं. ऐसा घर हमेशा धन-धान्‍य से भरा रहता है और खुशहाली बनी रहती है. यह सब पाने के लिए घर में मनी प्‍लांट लगाना बहुत अच्‍छा और आसान तरीका है. मनी प्‍लांट लगाने के ढेरों फायदे हैं. यह प्‍लांट धन आकर्षित करने वाला पौधा माना जाता है. इसलिए कई लोगों के घर में मनी प्‍लांट होता है लेकिन ये बात कम ही लोग जानते हैं कि 

मनी प्‍लांट वास्‍तु टिप्‍स 

घर में मनी प्लांट लगाते समय कुछ बातों का ध्‍यान रखना बहुत जरूरी है वरना फायदे की जगह नुकसान हो सकता है. धन-दौलत बढ़ने की बजाय घट सकती है. साथ ही मां लक्ष्‍मी नाराज होकर घर से जा सकती हैं. आइए जानते हैं कि घर में मनी प्‍लांट लगाते समय किन गलतियों से बचना चाहिए. 

- कभी भी घर में मनी प्‍लांट उत्तर पूर्व दिशा में न लगाएं. उत्तर पूर्व दिशा में लगा मनी प्‍लांट इनकम पर नकारात्‍मक असर डालता है. यह धन हानि करवाता है, आर्थिक तंगी लाता है. 

- वास्तु शास्त्र के अनुसार, मनी प्लांट की बेल हमेशा ऊपर की ओर रहे, इस बात का ध्‍यान रखें. इसके लिए किसी लकड़ी या अन्‍य चीज की मदद से बेल को ऊपर की ओर रखें. नीचे की ओर झुकी हुई या जमीन पर पड़ी बेल तरक्‍की में बाधाएं लाती है. गरीबी घेर लेती है. 

- घर में सूखा हुआ मनी प्‍लांट लगाने की भारी गलती तो बिल्‍कुल ना करें. यदि कुछ पत्‍ते भी सूख जाएं तो हटाते रहें. वहीं पूरा मनी प्‍लांट सूखने लगे तो उसे तुरंत हटा दें और उसकी जगह नया मनी प्‍लांट लगा दें. 

- मनी प्‍लांट घर के अंदर लगाना शुभ होता है लेकिन इसे वॉशरूम के पास ना लगाएं. ना ही इसके आसपास गंदगी रहने दें. इससे मां लक्ष्‍मी रूठ जाती हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news