Tim Cook के बाद इस शख्स को मिल सकता है Apple CEO का पद? जानिए कौन हैं John Ternus
Advertisement
trendingNow12242285

Tim Cook के बाद इस शख्स को मिल सकता है Apple CEO का पद? जानिए कौन हैं John Ternus

Who Is John Ternus: Tim Cook इस साल 64 साल के होने वाले हैं. क्या उनका रिटायरमेंट नजदीक है? ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, इस पद को संभालने के लिए सबसे अधिक संभावना वाले व्यक्ति जॉन टर्नस हैं. आइए 10 प्वाइंट्स में बताते हैं कि कौन हैं John Ternus

 

Tim Cook के बाद इस शख्स को मिल सकता है Apple CEO का पद? जानिए कौन हैं John Ternus

Apple के CEO टिम कुक इस साल 64 साल के होने वाले हैं. क्या उनका रिटायरमेंट नजदीक है? टेक्नोलॉजी की दिग्गज कंपनी के अगले प्रमुख के रूप में उनकी जगह कौन लेगा? अटकलें टिम कुक के संभावित उत्तराधिकारी को लेकर शुरू हो चुकी हैं और ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, इस पद को संभालने के लिए सबसे अधिक संभावना वाले व्यक्ति जॉन टर्नस हैं. जॉन टर्नस लंबे समय से वफादार और हार्डवेयर इंजीनियरिंग प्रमुख रहे हैं, उन्होंने Apple iPad, AirPods और लेटेस्ट iPhone सीरीज को लीड किया है, लेकिन वह टॉप पद के लिए उम्मीदवारों की सूची में एकमात्र नाम नहीं हैं. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, एक अन्य संभावित Apple के CEO कंपनी के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (सीओओ) जेफ विलियम्स हैं.

10 प्वाइंट्स में जानिए कौन हैं John Ternus

1. जॉन टर्नस Apple के लिए सभी फोन (iPhone), टैबलेट (iPad), कंप्यूटर (Mac), इयरफ़ोन्स (AirPods) आदि बनाने वाली टीम के बॉस हैं।

2. वो सीधे तौर पर कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) टिम कुक को रिपोर्ट करते हैं. 2001 में वो Apple की प्रोडक्ट डिज़ाइन टीम में शामिल हुए थे. 2013 से वो हार्डवेयर इंजीनियरिंग के प्रमुख हैं.

3. जॉन टर्नस ने अब तक बने सभी iPads, लेटेस्ट iPhones और AirPods को बनाने वाली टीम का नेतृत्व किया है.

4. उन्होंने Apple के कंप्यूटरों (Mac) में इस्तेमाल होने वाले चिप्स को खुद Apple बनाने के काम में भी अहम भूमिका निभाई है.

5. Apple से पहले जॉन टर्नस एक दूसरी कंपनी Virtual Research Systems में मशीनों को डिज़ाइन करने का काम करते थे.

6. उन्होंने मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई यूनिवर्सिटी ऑफ पेनसिलवेनिया से की है.

7. जॉन टर्नस के अलावा जेफ विलियम्स भी Apple के CEO बनने की दौड़ में शामिल हैं.

8. कुछ और संभावित नाम हैं - क्रेग फेडरिघी (सॉफ्टवेयर के प्रमुख), डीड्रे ओ ब्रायन (रिटेल प्रमुख), फिल शिलर (Apple के सलाहकार) और डैन रिकियो (हार्डवेयर इंजीनियरिंग के दूसरे प्रमुख).

9. हालांकि रिपोर्ट के अनुसार जॉन टर्नस को फायदा है क्योंकि उन्हें कंपनी में पसंद किया जाता है और वो टिम कुक का सम्मान हासिल कर चुके हैं.

10. सूत्रों का कहना है कि 'टिम कुक उन्हें इसलिए पसंद करते हैं क्योंकि वो अच्छी प्रजेंटेशन देते हैं, शांत स्वभाव के हैं और कभी भी ईमेल में विवाद खड़ा करने वाली बात नहीं लिखते. साथ ही वो फैसले लेने में भी जल्दबाजी नहीं करते. कुल मिलाकर, उनमें टिम कुक जैसे नेतृत्व कौशल हैं.'

Trending news