Earbuds के मतलब को बदल देंगे Tim Cook! आने वाले AirPods में आ सकता है कैमरा और इतना कुछ
Advertisement
trendingNow12133532

Earbuds के मतलब को बदल देंगे Tim Cook! आने वाले AirPods में आ सकता है कैमरा और इतना कुछ

Apple एक बार फिर अपने आने वाले AirPods के साथ वायरलेस ईयरबड्स या हेडफोन्स की दुनिया को फिर से नया रूप देने के लिए तैयार है. टिम कुक की कंपनी ऐप्पल अब कुछ ऐसा करने जा रही है, जिससे इयरबड्स का मतलब ही बदल जाएगा.

 

Earbuds के मतलब को बदल देंगे Tim Cook! आने वाले AirPods में आ सकता है कैमरा और इतना कुछ

2016 में Apple ने AirPods लॉन्च करके हेडफोन्स की दुनिया ही बदल दी थी. तब से लेकर अब तक, AirPods वायरलेस हेडफोन्स की दुनिया में सबसे आगे हैं. उनकी कीमत थोड़ी ज्यादा है, फिर भी लोग उन्हें बहुत पसंद करते हैं. अब ऐसा लग रहा है कि एप्पल एक बार फिर अपने आने वाले AirPods के साथ वायरलेस ईयरबड्स या हेडफोन्स की दुनिया को फिर से नया रूप देने के लिए तैयार है. टिम कुक की कंपनी ऐप्पल अब कुछ ऐसा करने जा रही है, जिससे इयरबड्स का मतलब ही बदल जाएगा.

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल अपने आने वाले AirPods में कैमरा लगाने की सोच रहा है. साथ ही, ये एयरपोड्स ज्यादा एडवांस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) और हेल्थ सेंसर्स के साथ भी आ सकते हैं. इसका मतलब है कि आपके अगले AirPods में एक कैमरा भी हो सकता है. 

एयरपॉड्स में कैमरे की क्या जरूरत?

रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल अपने नए AirPods में एक छोटा कैमरा लगाने की सोच रहा है. ये कैमरे स्मार्ट ग्लासेस जैसे फायदे देंगे, लेकिन बिना किसी फ्रेम या लेंस के. इस प्रोजेक्ट को "B798" नाम दिया गया है और ये पिछले साल शुरू हुआ था. रिपोर्ट में बताया गया है कि एप्पल के इंजीनियर आज के AirPods जितने छोटे ईयरबड्स में कम-रिजॉल्यूशन वाले कैमरा सेंसर लगाने का तरीका खोज रहे हैं. ये कैमरे जानकारी इकट्ठा कर सकते हैं, जिसे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) की मदद से प्रोसेस किया जाएगा और आपकी रोजमर्रा की जिंदगी को आसान बनाने में मदद करेगा.

AirPods Max लॉन्च हो सकते हैं अगले साल

उम्मीद है कि Apple इस साल के अंत में नए AirPods Max भी लॉन्च करने वाला है. रिपोर्ट्स बताते हैं कि नए एयरपोड्स मैक्स में 'पक्का' यूएसबी-सी पोर्ट होगा. ऐसा लगता है कि पुराने प्रोसेसर की वजह से हेडफोन्स में अभी भी एडेप्टिव ऑडियो फीचर नहीं होगा. यूएसबी-सी पोर्ट के अलावा, शायद ही कोई अन्य बदलाव होंगे.

रिपोर्ट्स के अनुसार, इस साल आने वाले नए AirPods Max में भले ही कुछ बदलाव होंगे, लेकिन उनमें 'एडेप्टिव ऑडियो' फीचर नहीं होगा. ऐसा इसलिए है क्योंकि ये फीचर H2 चिप की प्रोसेसिंग पावर पर चलता है, जो इन नए AirPods Max में नहीं होगा. फर्स्ट जनरेशन के AirPods Max में भी H1 चिप था, इसीलिए उन्हें सॉफ्टवेयर अपडेट के जरिए एडेप्टिव ऑडियो नहीं मिल सका. अफवाहों के अनुसार, नए AirPods Max में सिर्फ चार्जिंग और ऑडियो के लिए लाइटनिंग पोर्ट की जगह USB-C पोर्ट दिया जाएगा. हो सकता है कि कुछ नए रंग भी आएं, लेकिन H2 चिप नहीं होगा.

TAGS

Trending news