AI टीम को बंद करेगा Apple, कंपनी ने कर्मचारियों को दिया यह ऑफर
Advertisement
trendingNow12061138

AI टीम को बंद करेगा Apple, कंपनी ने कर्मचारियों को दिया यह ऑफर

Apple: एप्पल ने अपनी Data Operations Annotations टीम को बंद करने का फैसला किया है. यह टीम सैन डिएगो में काम कर रही थी और इसमें 121 कर्मचारी थे. कंपनी ने इन कर्मचारियों को एक ऑफर दिया है. कंपनी ने कर्मचारियों को टेक्सास के ऑस्टिन में स्थित टीम के साथ विलय होने के लिए कहा गया है.

apple

Apple shut down its AI Team: स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Apple ने अप्रत्याशित कदम उठाते हुए अपनी Data Operations Annotations टीम को बंद करने का फैसला किया है. यह टीम सैन डिएगो में काम कर रही थी और इसमें 121 कर्मचारी थे. यह टीम मुख्य रूप से वॉयस सर्विस क्वेरी के जरिए सीरी की क्षमताओं को बढ़ाने के लिए काम करती थी. कंपनी ने इन कर्मचारियों को एक ऑफर दिया है. कंपनी ने कर्मचारियों को टेक्सास के ऑस्टिन में स्थित टीम के साथ विलय होने के लिए कहा गया है.

जानकारी के मुताबिक शुरुआत में कॉन्ट्रैक्टर्स की एक टीम सीरी के क्वेरीज का विश्लेषण करती थी. 2019 में ग्राहकों के लिए यह विश्लेषण सुनना वैकल्पिक हो जाने के बाद टीम को पूर्णकालिक कर्मचारियों में बदला गया था. सैन डिएगो ग्रुप का फोकस हिब्रू, अंग्रेजी, स्पेनिश की विभिन्न बोलियों, पुर्तगाली, अरबी और फ्रेंच समेत कई भाषाओं पर फैला हुआ था. यह घोषणा एप्पल के एआई चीफ John Giannandrea के एक डिप्टी द्वारा की गई थी, जिसकी पुष्टि बाद में एप्पल ने भी की.

कर्मचारियों को दिया आश्वासन
एक एप्पल प्रवक्ता ने बताया कि यह निर्णय "अमेरिका में अपने Data Operations Annotations टीमों को ऑस्टिन में हमारे कैंपस में एक साथ समेकित करने" के उद्देश्य से किया गया है, जहां अधिकांश टीम पहले से ही मौजूद है. उन्होंने आश्वासन दिया कि सभी मौजूदा कर्मचारियों को ऑस्टिन में एप्पल के साथ अपनी नौकरी जारी रखने का अवसर मिलेगा. हालांकि, सैन डिएगो के कर्मचारियों को फरवरी महीने के अंत तक निर्णय लेना होगा कि वे स्थानांतरित होना चाहते हैं या नहीं, जो नहीं चाहते उनका रोजगार 26 अप्रैल को समाप्त कर दिया जाएगा.

हालांकि, कई अन्य तकनीकी कंपनियों को महामारी के दौरान छंटनी का सामना करना पड़ चुका है, तब कंपनियां कई कर्मचारियों को नौकरी से निकाल चुकी हैं. वहीं, एप्पल अब तक इससे काफी हद तक बचता रहा है. हालांकि पिछले अप्रैल में कुछ कॉर्पोरेट रिटेल जॉब्स और रिक्रूटर्स को हटा दिया गया था.

 

Trending news