iPhone में मिलने वाला है Gemini AI ? रिपोर्ट में हुआ खुलासा, जल्द हो सकता है ऐलान
Advertisement
trendingNow12162422

iPhone में मिलने वाला है Gemini AI ? रिपोर्ट में हुआ खुलासा, जल्द हो सकता है ऐलान

Gemini AI: एक एक्सक्लूसिव रिपोर्ट की मानें तो, एप्पल आईफोन में गूगल का जेमिनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस इंजन बनाने के लिए बातचीत कर रहा है. रिपोर्ट में इस डील के बारे में जानकारी रखने वाले लोगों का हवाला दिया गया है.

iPhone में मिलने वाला है Gemini AI ? रिपोर्ट में हुआ खुलासा, जल्द हो सकता है ऐलान

Apple and Google Deal: जानकारी के अनुसार Apple और Google जल्द ही अब तक की सबसे बड़ी डील कर सकते हैं. ये डील आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) को लेकर हो सकती है. इसे अब तक की सबसे बड़ी डील बताया जा रहा है. इस डील के अनुसार दोनों कंपनियां साथ मिलकर काम करेंगी. ये डील वैसी ही है जिसमें क्रोम को आईफोन में डिफ़ॉल्ट ब्राउज़र बनाया गया है और इसकी कीमत सालाना 2 बिलियन डॉलर से अधिक है.

रिपोर्ट में हुआ है खुलासा 

ब्लूमबर्ग की एक एक्सक्लूसिव रिपोर्ट की मानें तो, एप्पल आईफोन में गूगल का जेमिनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस इंजन बनाने के लिए बातचीत कर रहा है. रिपोर्ट में इस डील के बारे में जानकारी रखने वाले लोगों का हवाला दिया गया है. ब्लूमबर्ग ने कहा है कि ऐप्पल और गूगल कथित तौर पर इस साल आईफोन के सॉफ्टवेयर में आने वाले कुछ नए फीचर्स को पावर देने के लिए आईफोन निर्माता जेमिनी, गूगल के जेनेरिक एआई मॉडल के सेट को लाइसेंस देने के लिए सक्रिय बातचीत कर रहे हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि दोनों कंपनियों ने एआई समझौते की शर्तों या ब्रांडिंग पर फैसला नहीं किया है या इसे कैसे लागू किया जाएगा, इसे अंतिम रूप नहीं दिया है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह संभावना नहीं है कि जून तक किसी डील को लेकर बड़ा ऐलान किया जा सकता है जिसमें ये बात निकल कर सबके सामने आ जाएगी. बता दें कि ऐप्पल अपने सालाना वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस को ऑर्गेनाइज करने की योजना बना रहा है. यह भी बताया गया है कि Apple ने हाल ही में OpenAI के साथ चर्चा की है और इसके मॉडल का इस्तेमाल करने पर बातचीत की गई है. 

क्या है Gemini AI और किस काम में होता है इसका इस्तेमाल 

Gemini AI को गूगल ने पेश किया है जो एक शक्तिशाली AI टूल है जो आपके लिए कई प्रकार के काम कर सकता है. यह टेक्स्ट लिखने, भाषाओं का अनुवाद करने, क्रिएटिव कंटेंट बनाने और सवालों का जवाब देने में सक्षम है. Gemini AI से आप अपने गूगल अकाउंट, जीमेल अकाउंट, यूट्यूब सहित दूसरी सर्विस के एक्सपीरियंस को भी इप्रूव कर सकते हैं.

यह AI टूल अभी भी डेवलपमेंट के स्टेम में है, लेकिन यह पहले से ही कई तरह के काम कर सकता है, जैसे:

टेक्स्ट लिखना: Gemini AI आपको ईमेल, ब्लॉग पोस्ट, सोशल मीडिया पोस्ट, और अन्य प्रकार के टेक्स्ट कंटेंट लिखने में मदद कर सकता है.
भाषाओं का अनुवाद करना: Gemini AI 100 से अधिक भाषाओं का अनुवाद कर सकता है.
क्रिएटिव कंटेंट बनाना: Gemini AI आपको कहानियां, कविताएं, गाने, और अन्य प्रकार के क्रिएटिव कंटेंट बनाने में मदद कर सकता है.
प्रश्नों के उत्तर देना: Gemini AI आपके सवालों के जवाब दे सकता है, चाहे वे सरल हों या जटिल. 

Trending news