Samsung अपने इन पुराने Galaxy स्मार्टफोन्स को दे रहा AI फीचर्स, यहां देखिए पूरी लिस्ट
Advertisement
trendingNow12100108

Samsung अपने इन पुराने Galaxy स्मार्टफोन्स को दे रहा AI फीचर्स, यहां देखिए पूरी लिस्ट

Samsung ने पिछले महीने Galaxy S24 सीरीज के साथ Google के AI फीचर्स लॉन्च किए थे और लोग ये जानने के लिए इंतजार कर रहे हैं कि क्या ये फीचर्स दूसरे Samsung डिवाइसों पर भी चलेंगे. Google अपने एक शक्तिशाली AI मॉडल "Gemini Nano" को अब प्रीमियम स्मार्टफोन्स में इस्तेमाल करने दे रहा है. 

Samsung अपने इन पुराने Galaxy स्मार्टफोन्स को दे रहा AI फीचर्स, यहां देखिए पूरी लिस्ट

आने वाले महीनों में Samsung अपने पुराने Galaxy डिवाइसों पर नए AI फीचर्स देगा. कंपनी ने पिछले महीने Galaxy S24 सीरीज के साथ Google के AI फीचर्स लॉन्च किए थे और लोग ये जानने के लिए इंतजार कर रहे हैं कि क्या ये फीचर्स दूसरे Samsung डिवाइसों पर भी चलेंगे. Google अपने एक शक्तिशाली AI मॉडल "Gemini Nano" को अब प्रीमियम स्मार्टफोन्स में इस्तेमाल करने दे रहा है. Samsung और Google ने हाल ही में कई प्रोजेक्ट्स और प्लेटफॉर्म पर साथ काम किया है, और WearOS के बाद यह दोनों कंपनियों का एक और मिलकर किया गया काम है.

किन फोन्स में मिलेंगे एआई फीचर्स

Samsung ने अभी तक आधिकारिक रूप से यह नहीं बताया है कि कौन से डिवाइसों में ये नए AI फीचर्स मिलेंगे, लेकिन टेक्नॉलॉजी जानकार Mishal Rahman की मदद से हमें एक अंदाजा हो गया है कि कौन से Galaxy मॉडल इस AI टेक्नोलॉजी का उपयोग कर सकेंगे. 

– Samsung Galaxy S23

– Samsung Galaxy S23 Plus

– Samsung Galaxy 23 Ultra

– Samsung Galaxy 23 FE

– Samsung Galaxy Z Fold 5

– Samsung Galaxy Z Flip 5

– Samsung Galaxy Tab S9 lineup

जिन डिवाइसों का जिक्र किया गया है, वो शायद उन डिवाइसों की लिस्ट से मेल खाते हैं जो इस AI टेक्नोलॉजी को अच्छे से इस्तेमाल कर पाएंगे और यूजर्स को बेहतरीन अनुभव देंगे. हमें Samsung के आधिकारिक ऐलान का इंतजार करना होगा कि कब ये फीचर्स मिलेंगे और क्या ये फीचर्स (जैसे Circle to search, Live translate, Note assist, Photo assist आदि) वाकई में आएंगे.

फिलहाल ये नए AI फीचर्स सिर्फ Google Pixel 8 और Samsung Galaxy S24 मोबाइल में ही मिल रहे हैं क्योंकि ये Google के AI मॉडल से चलते हैं. कुछ समय पहले खबर आई थी कि इस साल नए Pixel 9 के आने के बाद ये खासियतें दूसरी कंपनियों के मोबाइल में भी मिलेंगी. ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या इन सभी फीचर्स के लिए जरूरी होगा कि मोबाइल का प्रोसेसर बहुत दमदार हो या फिर Google इन खासियतों को किफायती मोबाइल में भी देगा ताकि ज्यादा लोगों को फायदा हो सके.

Trending news