UP Lok Sabha Elections 2024: युवा को 8 बार वोट डालना पड़ गया भारी, पुलिस ने लिया सख्त एक्शन
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2255344

UP Lok Sabha Elections 2024: युवा को 8 बार वोट डालना पड़ गया भारी, पुलिस ने लिया सख्त एक्शन

Farrukhabad Viral Video: लोकसभा चुनाव के बीच एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. इस वीडियो में एक शख्स कई बार वोट डालता दिख रहा है. इस युवा के खिलाफ पुलिस ने सख्त कार्रवाई की है.

UP Lok Sabha Elections 2024: युवा को 8 बार वोट डालना पड़ गया भारी, पुलिस ने लिया सख्त एक्शन

Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस ने रविवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो के सिलसिले में एक युवा मतदाता को गिरफ्तार किया. वीडियो में यह युवा कई बार बीजेपी को वोट डालते हुए दिखाया गया है. आरोपी की पहचान राजन सिंह तौर पर हुई है, जिसे कांग्रेस और समाजवादी पार्टी सहित विपक्षी दलों के कई नेताओं के जरिए एक्स (पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर घटना का वीडियो साझा करने के बाद गिरफ्तार किया गया है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वीडियो

सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है. दो मिनट के वीडियो में, मतदाता को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) पर भाजपा उम्मीदवार मुकेश राजपूत को कम से कम 8 बार वोट करते देखा जा सकता है. बता दें, मुकेश राजपूत उत्तर प्रदेस के फर्रुखाबाद से एक बीजेपी उम्मीदवार हैं. खुलासे के बाद, एआरओ प्रतीत त्रिपाठी की शिकायत के आधार पर नया गांव पुलिस स्टेशन में एक एफआईआर दर्ज की गई है.

 

कई धाराओं के तहत युवा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. यहां तक कि चुनाव आयोग ने भी मामले का संज्ञान लिया और संबंधित अधिकारियों को त्वरित और प्रभावी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. उत्तर प्रदेश के चीफ इलेक्शन ऑफिसर ने कहा,"प्रसारित वीडियो का संज्ञान लिया गया है. संबंधित जिला निर्वाचन अधिकारी को त्वरित और प्रभावी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है."

पोलिंग स्टेशन पर मौजूद अधिकारियों को खिलाफ कार्रवाई

चुनाव आयोग ने अधिकारियों को घटना के समय मतदान केंद्र पर मौजूद सभी अधिकारियों को निलंबित करने और उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही शुरू करने का भी निर्देश दिया है. कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) के जरिए घटना का वीडियो एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर साझा करने और भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) से कार्रवाई की मांग करने के तुरंत बाद यह कार्रवाई हुई है.

कांग्रेस ने ट्विटर पर लिखा, डियर इलेक्शन कमीशन क्या आप इसे देख पा रहे हैं. एक ही शख्स 8 बार वोट डाल रहा है. यह जागने का समय है. समाजवादी पार्ची अध्यक्ष अखिलेश याद ने भी इस वीडियो को शेयर किया और एक्शन लेने की बात कही. यादव ने लिखा,"अगर चुनाव आयोग को लगता है कि ये ग़लत है तो उन्हें ज़रूर कोई कार्रवाई करनी चाहिए, नहीं तो...बीजेपी की बूथ कमेटी असल में एक लूट कमेटी है"

Trending news