Lizard: शरीर के इस अंग में छिपकली गिरने से मिलता है राजसी ठाठ-बाट, सौभाग्य की होती है प्राप्ति
Advertisement
trendingNow11868517

Lizard: शरीर के इस अंग में छिपकली गिरने से मिलता है राजसी ठाठ-बाट, सौभाग्य की होती है प्राप्ति

Spiritual Meaning of Lizard Falling: शरीर के किसी अंग में छिपकली गिरना तो दूर उसे देखकर ही लोग डर जाते हैं, उनके मुख से चीख निकल पड़ती है मानो कोई बहुत बड़ी समस्या आ गयी हो. ऐसे लोग घर में छिपकली को घुसने से रोकने के लिए न जाने क्या क्या उपाय करते हैं.

छिपकली

Lizard Falling from Ceiling Meaning: छिपकली तो इतना छोटा जीव है कि घरों में आ ही जाती है. डरने के साथ ही छिपकली के शरीर के विभिन्न अंगों में गिरने को लेकर भी लोग अनहोनी की आशंकाओं से डरे सहमे रहते हैं. छिपकली का गिरना कई बार अशुभ फल देता है. लोगों का यहां तक मानना है की छिपकली यदि शरीर पर गिर जाए तो व्यक्ति के साथ अशुभ होता है और वह बीमार तक पड़ जाते है, किंतु हमेशा नहीं. 

इस लेख में आपके इस भ्रम को दूर करने के साथ ही बताया जाएगा कि छिपकली का किस अंग में गिरना शुभ और किस अंग में गिरना अशुभ फलदायक होता है. छिपकली और गिरगिट एक ही प्रजाति के जीव माने जाते हैं इसलिए दोनों के ही गिरने के शुभ और अशुभ फल एक जैसे ही होते हैं. 

- छिपकली यदि मस्तक पर गिर जाए तो राज्य की प्राप्ति होती है, किंतु अब लोकतंत्र में राज्य तो मिलने से रहा इसलिए वर्तमान संदर्भ में इसे राजसी ठाट बाट से जोड़कर देखा जा सकता है. 

- दाहिने कान पर गिरने पर आभूषण की प्राप्ति की संभावना हो जाती है. यदि छिपकली बाएं कान पर गिर जाए तो उस महिला अथवा पुरुष की उम्र बढ़ती है. 

- नाक पर गिरना सौभाग्य दायक और लाभ देने वाला माना जाता है. 

- छिपकली आपके मुख पर गिर जाए तो आपको अटपटा जरूर लगेगा, लेकिन ऐसा होने पर समझ लीजिए कि आपको स्वादिष्ट और तरह तरह के व्यंजनों से भरपूर भोजन की प्राप्ति होगी. 

- बाएं गाल पर छिपकली का गिरना कई बार घनिष्ठ मित्रों से मिलना होता है तो दाहिने गाल पर गिरने से आयु में वृद्धि होती है.

बुधवार के इन उपायों से बरसने लगता है धन, खुल जाता है किस्मत का दरवाजा
Ganesh Utsav: गणपति बप्पा हैं विघ्नहर्ता, उनके इन स्वरूपों की पूजा से हर समस्या होगी खत्म

 

Trending news