Guruwar ke Upay: गुरुवार के दिन इन 2 चीजों का टोटका चमका देगा आपका भाग्य, झमाझम बरसेगा पैसा
Advertisement
trendingNow11659362

Guruwar ke Upay: गुरुवार के दिन इन 2 चीजों का टोटका चमका देगा आपका भाग्य, झमाझम बरसेगा पैसा

Thursday Remedies in Hindi: गुरुवार का दिन गुरु देव बृहस्पति और भगवान विष्णु का दिन माना गया है. मान्यता है कि इस दिन पूरे विधिविधान से पूजा करने से आप पर उनकी कृपा सदैव बनी रहती है.  

गुरुवार के उपाए

Guruwar ke Upay in Hindi: हिंदू धर्म में हर दिन किसी न किसी देवी-देवताओं को समर्पित किया गया है. वही गुरुवार का दिन गुरु देव बृहस्पति और भगवान विष्णु का दिन माना गया है. मान्यता है कि इस दिन पूरे विधिविधान से पूजा करने से आप पर उनकी कृपा सदैव बनी रहती है. और वो अपने भक्तों की सभी मनोकामना को पूरा भी करते हैं. शास्त्रों में गुरुवार के दिन को लेकर बहुत से उपाय बताए गए हैं, जो कि बहुत ही सिद्ध साबित होते हैं. बताया जाता है कि भगवान विष्णु को तुलसी और शंख दोनों ही बेहद प्रिय हैं. इस दिन शंख और तुलसी के उपाय करने से आपको उनका आशीर्वाद प्राप्त होता है. 

गुरुवार के दिन करें ये उपाय 

शंख पर लगाएं पीला चंदन का तिलक- अगर आपकी कुंडली में गुरु की स्थिति कमजोर है तो इसके लिए आप भगवान विष्णु की पूजा करते समय मंदिर में रखे शंख पर रोली या पीले चंदन के साथ केसर का तिलक लगाएं. ऐसा करने से आपके जीवन में आ रही धन से जुड़ी सारी समस्याओं का निदान हो सकता है. 

शंख में जल के साथ रखें तुलसी- गुरुवार के दिन स्नान के पश्चात पूजा करते समय शंख को स्वच्छ कर उसमें जल के साथ तुलसी दल रखें. इससे आप पर सदैव विष्णु जी की कृपा बनी रहती है. साथ ही कार्य में आ रही बाधाओं को दूर कर सकते हैं. 

पूजा के समय जरूर बजाएं शंख- गुरुवार और शुक्रवार के दिन शंख बजाना बहुत ही उत्तम माना गया है. जिन लोगों की कुंडली में मंगल भारी पड़ता है, उन्हें बृहस्पतिवार के दिन पूजा के समय शंख जरूर बजाना चाहिए, इससे वास्तु स्थिति आपके अनुकूल बनती है. 

तुलसी जल और हल्दी से करें स्नान- गुरुवार के दिन स्नान करते समय नहाने के जल में तुलसी का जल और चुटकी भर हल्दी पाउडर डालकर स्नान करें. ऐसा करने से आपका रुका धन भी मिलेगा औऱ आपकी आय में भी वृद्धि होगी.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news