सहकारी बैंकों को जनधन योजना से जुड़ना चाहिए: अमित शाह
Advertisement

सहकारी बैंकों को जनधन योजना से जुड़ना चाहिए: अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने आज गुजरात के सहकारी बैंकों से प्रधानमंत्री जनधन योजना से जुड़ने और इस बड़े अभियान के जरिये यह सुनिश्चित करने को कहा कि राज्य में हर व्यक्ति का बैंक खाता हो।

सहकारी बैंकों को जनधन योजना से जुड़ना चाहिए: अमित शाह

अहमदाबाद : भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने आज गुजरात के सहकारी बैंकों से प्रधानमंत्री जनधन योजना से जुड़ने और इस बड़े अभियान के जरिये यह सुनिश्चित करने को कहा कि राज्य में हर व्यक्ति का बैंक खाता हो।

शाह ने गुजरात राज्य सहकारी बैंक (जीएससी) के मुख्य कार्यालय नारानपुर क्षेत्र में एटीएम और डेबिट कार्ड तथा पहला एटीएम सेंटर का आज उद्घाटन किया। उन्होंने कहा, जब प्रधानमंत्री ने जनधन योजना का विचार दिया, मुझे वित्त मंत्री से पता चला कि देश में 50 प्रतिशत परिवार के पास कोई बैंक खाता नहीं है। मैं निर्धनतम व्यक्ति के लाभ के लिये इस प्रकार की योजना शुरू करने को लेकर प्रधानमंत्री को बधाई देता हूं।

इस योजना के तहत पिछले तीन महीने में 5 करोड़ से अधिक बैंक खाते खुले। शाह ने कहा, सहकारी आंदोलन का मकसद लोगों को आत्मनिर्भर बनाना है। मैं जीएससी तथा अन्य सहकारी बैंकों से अनुरोध करना चाहूंगा कि वे इस आंदोलन में शामिल हों और यह सुनिश्चित करें कि राज्य गरीब, दलित तथा जनजातिया समुदाय के लोगों के बैंक खाते हों।

 

Trending news