कल हो जाएगा HDFC-HDFC Bank का मर्जर, चेयरमैन ने शेयरधारकों भेजा ये आखिरी मैसेज
Advertisement
trendingNow11761008

कल हो जाएगा HDFC-HDFC Bank का मर्जर, चेयरमैन ने शेयरधारकों भेजा ये आखिरी मैसेज

HDFC-HDFC Bank Merger News: एचडीएफसी के चेयरमैन दीपक पारेख ने शुक्रवार को भरोसा जताया कि एचडीएफसी बैंक के स्वामित्व संभालने के साथ उसके और समूह की कंपनियों के बीच तालमेल गहरा होगा.

कल हो जाएगा HDFC-HDFC Bank का मर्जर, चेयरमैन ने शेयरधारकों भेजा ये आखिरी मैसेज

HDFC-HDFC Bank Merger: HDFC Bank और HDFC का मर्जर 1 जुलाई यानी कल हो जाएगा. एचडीएफसी के चेयरमैन दीपक पारेख ने शुक्रवार को भरोसा जताया कि एचडीएफसी बैंक के स्वामित्व संभालने के साथ उसके और समूह की कंपनियों के बीच तालमेल गहरा होगा. मूल कंपनी एचडीएफसी लिमिटेड (HDFC Ltd) और एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) का मर्जर शनिवार से प्रभावी होने की उम्मीद है.

शेयरधारकों को लिखा आखिरी संदेश
एचडीएफसी लिमिटेड के चेयरमैन के रूप में पारेख ने शेयरधारकों को अपने आखिरी संदेश में कहा कि एचडीएफसी बैंक की मुख्य ताकतों में अब आवास ऋण भी शामिल होगा. उन्होंने कहा, 'एचडीएफसी बैंक आवास ऋण ग्राहकों को परिसंपत्ति और देयता उत्पादों की बिक्री करने की संभावना से उत्साहित है. ऐसा डिजिटल मंचों पर बिना किसी बाधा के एक-क्लिक के जरिए किया जा सकेगा.'

HDFC Bank का होम लोन के लिए होगा अच्छा इस्तेमाल
उन्होंने कहा कि एचडीएफसी बैंक के विशाल वितरण नेटवर्क का होम लोन और समूह की कंपनियों के लिए बेहतर ढंग से इस्तेमाल किया जाएगा. पारेख ने कहा, 'भविष्य में क्या होगा, यह तो समय ही बताएगा, लेकिन आज संगठनों के सामने सबसे बड़ा जोखिम यथास्थिति बनाए रखना है. इसके साथ इस विश्वास को भी बनाए रखना है कि बीते कल में जो अच्छा काम किया, वह भविष्य में भी जारी रहेगा.'

उन्होंने कहा कि परिवर्तन के लिए साहस की जरूरत है, क्योंकि यह व्यक्ति को आराम और सुविधा के दायरे से बाहर कर देता है. पारेख ने कहा कि अब उनके लिए संन्यास लेने का वक्त आ गया है और उन्होंने एक रोमांचक भविष्य और समृद्धि की उम्मीद जताई.

30 जून है आखिरी कार्यदिवस
उन्होंने कहा, 'यह मेरे लिए भविष्य की उम्मीदों और आशाओं के साथ संन्यास लेने का वक्त है. हालांकि, एचडीएफसी के शेयरधारकों के लिए यह मेरा आखिरी संवाद होगा, लेकिन इस बात के लिए निश्चिंत रहिए कि हम अब वृद्धि और समृद्धि के एक बेहद रोमांचक भविष्य की ओर बढ़ रहे हैं.' पारेख ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि निगम में 46 साल बिताने के बाद 30 जून उनका आखिरी कार्य दिवस होगा.

Trending news