Hindalco News: क्यों हिंडाल्को के शेयरों में आया भूचाल? कंपनी का नेट प्रॉफिट 71% चढ़ा
Advertisement
trendingNow12108873

Hindalco News: क्यों हिंडाल्को के शेयरों में आया भूचाल? कंपनी का नेट प्रॉफिट 71% चढ़ा

Hindalco Results: आज दोपहर में कंपनी ने अपने तिमाही नतीजे (Hindalco Q3 results) भी जारी कर दिए हैं. कंपनी को तीसरी तिमाही में 71.1 फीसदी का मुनाफा हुआ है. इसके अलावा निवेशकों को आज भारी नुकसान हुआ है. 

Hindalco News: क्यों हिंडाल्को के शेयरों में आया भूचाल? कंपनी का नेट प्रॉफिट 71% चढ़ा

Hindalco Share Price: आदित्य बिड़ला समूह की कंपनी हिंडाल्को इंडस्ट्रीज के शेयरों में आज भूचाल आ गया है. कंपनी का स्टॉक 14 फीसदी तक फिसल गया है. वहीं, आज दोपहर में कंपनी ने अपने तिमाही नतीजे (Hindalco Q3 results) भी जारी कर दिए हैं. कंपनी को तीसरी तिमाही में 71.1 फीसदी का मुनाफा हुआ है. इतना प्रॉफिट होने के बाद भी आज अचानक कंपनी के शेयरों में क्यों गिरावट आई है?

आज दिनभर के कारोबार के बाद कंपनी का स्टॉक 12.53 फीसदी की गिरावट के बाद 509.45 के लेवल पर क्लोज हुआ है. हिंडाल्को की अमेरिका बेस्ड सब्सिडियरी नोवेलिस ने अपने दिसंबर तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं. 

क्यों गिरे शेयर्स?

नोवेलिस ने दिसंबर तिमाही के नतीजों पर अपने Bay Minette प्रोजेक्ट कैपेक्स को 65 फीसदी तक संशोधित कर दिया है. यही नहीं इसमें एक साल की देरी का भी सुझाव दिया है. इसके अलावा रिटर्न गाइडेंस को पहले 'Mid-Teens' से घटाकर ' Double Digits'कर दिया है.

बढ़ा कंपनी का नेट प्रॉफिट

अगर कंपनी के तिमाही नतीजों की बात की जाए तो चालू वित्त वर्ष 2023-24 की तीसरी तिमाही में कंपनी का शुद्ध लाभ बढ़ा है. इस तिमाही कंपनी का शुद्ध लाभ सालाना आधार पर 71.1 प्रतिशत बढ़कर 2,331 करोड़ रुपये हो गया. कंपनी का पिछले वित्त वर्ष 2022-23 की इसी तीमाही में मुनाफा 1,362 करोड़ रुपये रहा था.

दुनिया की सबसे बड़ी एल्युमीनियम कंपनी 

हिंडाल्को इंडस्ट्रीज ने बीएसई को दी जानकारी में बताया कि तिमाही में कुल आय घटकर 52,808 करोड़ रुपये रह गई. पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में यह 53,151 करोड़ रुपये थी. हिंडाल्को राजस्व के हिसाब से दुनिया की सबसे बड़ी एल्युमीनियम कंपनी है. साथ ही देश की आधे से अधिक तांबे की आवश्यकता को पूरा भी करती है.

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Trending news