दिल्ली से जीतने वाले सांसद को पंजाब से उतारा.. सनी देओल का टिकट कटा, क्यों खास है बीजेपी की आठवीं लिस्ट?
Advertisement
trendingNow12181550

दिल्ली से जीतने वाले सांसद को पंजाब से उतारा.. सनी देओल का टिकट कटा, क्यों खास है बीजेपी की आठवीं लिस्ट?

BJP List: बीजेपी की यह आठवीं लिस्ट है. इस लिस्ट में कई चौंकाने वाले उलटफेर किए गए हैं. गुरदासपुर से सनी देओल का टिकट काट दिया गया है. जबकि हंस राज हंस को इस बार पंजाब से लड़ाया जा रहा है. 

दिल्ली से जीतने वाले सांसद को पंजाब से उतारा.. सनी देओल का टिकट कटा, क्यों खास है बीजेपी की आठवीं लिस्ट?

Candidate List of BJP: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी की एक और लिस्ट सामने आई है. यह बीजेपी की आठवीं लिस्ट है इसमें बीजेपी ने पंजाब, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के कुछ उम्मीदवारों के नाम सामने किए हैं. यह लिस्ट इसलिए खास है क्योंकि बीजेपी ने गुरदासपुर सीट से सनी देओल का टिकट काटकर वहां नया प्रत्याशी मैदान में उतारा है. जबकि दिल्ली से सांसद रहे हंसराज हंस को पंजाब की फरीदकोट सीट से प्रत्याशी बनाया गया है. इसके अलावा बीजेपी ने ओडिशा और पश्चिम बंगाल के भी कुछ सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं.

असल में इस लिस्ट में कुल ग्यारह उम्मीदवारों के नाम सामने आए हैं. जिनमें तीन ओडिशा, पांच पंजाब और दो नाम पश्चिम बंगाल से हैं. पंजाब और ओडिशा में इस बार बीजेपी बिना किसी गठबंधन के उतर रही है, ऐसे में इन दोनों राज्यों में बीजेपी को दमखम दिखाने की चुनौती जरूर होगी.

पंजाब में कुल छह नामों का ऐलान..
बीजेपी की इस आठवीं लिस्ट पर नजर दौड़ाएं तो पंजाब में बीजेपी ने कुल छह नामों का ऐलान किया है. सनी देओल टिकट काट दिया गया है, उनकी जगह पर गुरदासपुर लोकसभा सीट से दिनेश सिंह 'बब्बू' को टिकट दिया गया. जबकि अम़तसर से तरणजीत सिंह संधू को टिकट दी गई है. बीजेपी ने पटियाला लोकसभा सीट से परनीत कौर पर भरोसा जताया है. परनीत कौर कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी हैं. 

ओडिशा से तीन पश्चिम बंगाल से 2 नाम..
इस लिस्ट में ओडिशा की तीन सीटों पर प्रत्याशियों के नाम सामने आए हैं. जाजपुर से रविंद्र बोहरा, कंधमाल से सुकांत कुमार जबकि कटक से भर्तहरि महताब का नाम शामिल है. वहीं पश्चिम बंगाल की झारग्राम से प्रणत और वीरभूमि से देवाशीष धर का नाम शामिल है. ये वही देवाशीष धर हैं जो आइपीएस अधिकारी थे और जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले इस्तीफा दे दिया है. 2010 बैच के आइपीएस अधिकारी देवाशीष धर अब बीजेपी से चुनाव लड़ेंगे. 

Trending news