Kripashankar Singh: जौनपुर से मैदान में कृपाशंकर सिंह, कैसा है उनका सोशल स्कोर?
Advertisement
trendingNow12232747

Kripashankar Singh: जौनपुर से मैदान में कृपाशंकर सिंह, कैसा है उनका सोशल स्कोर?

Kripashankar Singh Jaunpur: 2019 के लोकसभा चुनाव में शानदार जीत हासिल करने वाले हमीरपुर के सांसद अनुराग ठाकुर एक बार फिर भाजपा के टिकट पर मैदान में हैं. वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. 

Kripashankar Singh: जौनपुर से मैदान में कृपाशंकर सिंह, कैसा है उनका सोशल स्कोर?

Lok Sabha Chunav: गर्मी के सीजन में लोकसभा चुनाव की तपिश तेज होती जा रही है. जैसे-जैसे वोटिंग की तारीख करीब आ रही है, नेताओं की बयानबाजी बढ़ती जा रही है. ये भी देखने को मिल रहा है कि वोटर्स को लुभाने के लिए नेता सोशल मीडिया का भी खूब इस्तेमाल कर रहे हैं. ध्यान देंगे तो ऐसा लगेगा कि जैसे सोशल मीडिया पर पोस्ट्स की बाढ़ आ गई है. इस बीच 'ज़ी न्यूज़' ने चुनावी मैदान में उतरे पॉलिटिकल लीडर्स के लीडर सोशल स्कोर (LSS) निकाले हैं. इस खबर में हम बात बात उत्तर प्रदेश की जौनपुर लोकसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार कृपाशंकर सिंह की कर रहे हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'फेसबुक' पर उनके 9 हजार से ज्यादा फॉलोवर्स हैं. 

कृपाशंकर सिंह दिग्गज नेता माने जाते हैं. कृपाशंकर सिंह महाराष्ट्र के पूर्व गृह राज्य मंत्री भी हैं. वह मूल रूप से जौनपुर के ही रहने वाले हैं. 21 साल की उम्र में कृपाशंकर सिंह मुंबई का रुख किया था. कृपाशंकर सिंह ने शुरुआत में एक फार्मास्युटिकल कंपनी में लैब असिस्टेंट के तौर पर काम किया था. फिर 1977 में वह महाराष्ट्र कांग्रेस में शामिल हो गए.

कृपाशंकर सिंह महाराष्ट्र में 4 बार विधायक रह चुके हैं. इसके अलावा एक बार वह विधान परिषद के सदस्य भी रहे. साल 2004 से 2009 तक कृपाशंकर सिंह महाराष्ट्र सरकार में गृह राज्य मंत्री रहे. और अब वह बीजेपी के टिकट पर जौनपुर से चुनावी मैदान में हैं.

जान लें कि कृपाशंकर सिंह की स्कूली एजुकेशन जौनपुर के गांव के ही एक स्कूल में पूरी हुई. कृपाशंकर सिंह 2008 से 2012 तक मुंबई कांग्रेस के चीफ भी रह चुके हैं. कृपाशंकर सिंह अपने शुरुआती दौर में यूथ कांग्रेस और सेवा दल का भी हिस्सा रह चुके हैं.

कृपाशंकर सिंह बताते हैं कि जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बीजेपी के फैसले से वह काफी प्रभावित हुए थे और इसी के बाद कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद वह बीजेपी में शामिल हो गए थे. हालांकि, कृपाशंकर सिंह पर आय से अधिक संपत्ति का भी आरोप है.

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है. 

Kripashankar Singh

Social Media Score

Scores
Over All Score 23
Digital Listening Score47
Facebook Score1
Instagram Score57
X Score29
YouTube Score0

TAGS

Trending news