Lalit Yadav: क्या लोकसभा चुनाव में खुद को साबित कर पाएंगे ललित यादव? कितना है उनका सोशल मीडिया स्कोर
Advertisement
trendingNow12234955

Lalit Yadav: क्या लोकसभा चुनाव में खुद को साबित कर पाएंगे ललित यादव? कितना है उनका सोशल मीडिया स्कोर

Lalit Yadav Alwar: ललित यादव की गिनती राजस्थान के पॉपुलर विधायकों में होती है. आइए जानते हैं कि अलवर से कांग्रेस प्रत्याशी ललित यादव का सोशल स्कोर क्या है.

Lalit Yadav: क्या लोकसभा चुनाव में खुद को साबित कर पाएंगे ललित यादव? कितना है उनका सोशल मीडिया स्कोर

Lok Sabha Chunav: राजस्थान के अलवर में भी लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज है. यहां कांग्रेस ने ललित यादव को पार्टी का उम्मीदवार बनाया है. ललित यादव राजस्थान की मुण्डावर विधानसभा सीट से विधायक हैं. इसके अलावा, ललित यादव राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व सचिव भी रह चुके हैं. यूनिवर्सिटी के दिनों में भी ललित यादव राजनीति में रहे हैं. ललित यादव राजस्थान यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ महासचिव रह चुके हैं. ललित यादव की अच्छी फैन फॉलोइंग है. 'ज़ी न्यूज़' ने चुनाव लड़ रहे नेताओं का सोशल स्कोर निकाला है. इसे लीडर सोशल स्कोर (LSS) कहते हैं. इस आर्टिकल में अलवर लोकसभा सीट (राजस्थान) से कांग्रेस उम्मीदवार ललित यादव का लीडर सोशल स्कोर जानते हैं.

ललित यादव वो विधायक हैं जिनके नाम अलवर जिले की सभी विधानसभाओं में सबसे ज्यादा वोटों से जीतने का रिकॉर्ड है. अलवर में 11 विधानसभाएं हैं. इनमें से चार विधानसभा सीटें यादव बाहुल्य मानी जाती हैं. कहा जा रहा है कि इसी को देखते हुए कांग्रेस ने मौजूदा विधायक ललित यादव को अलवर से उम्मीदवार बनाया है.

पिछले दो बार से अलवर सीट पर बीजेपी का दबदबा रहा है. बाबा बालकनाथ यहां से चुनाव जीत रहे थे. लेकिन इस बार बाबा बालकनाथ की जगह बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव को टिकट दिया है. यहां भूपेंद्र यादव के बाहरी होने का मुद्दा उठाया जा रहा है. इसका फायदा भी ललित यादव को मिल रहा है. ललित यादव लोकल कैंडिडेट हैं और वह लोगों से वोट देने की अपील करते वक्त इसका भी जिक्र कर रहे हैं.

कांग्रेस प्रत्याशी ललित यादव को लोकल होने का लाभ मिल रहा है. इलाके में उनकी पकड़ मजबूत है. युवाओं में ललित यादव की अच्छी फैन फॉलोइंग है. ललित यादव युवा हैं और इस वजह से काफी तादाद में लोग उनमें भविष्य भी देखते हैं. लोग कांग्रेस प्रत्याशी ललित यादव को उभरता सितारा मान रहे हैं.

गौरतलब है कि ललित यादव ने बीएसपी से अपना राजनीतिक करियर शुरू किया था. हालांकि, बाद में ललित यादव कांग्रेस में शामिल हो गए. ललित यादव ने 2018 के विधानसभा चुनाव में बीएसपी के टिकट पर चुनाव लड़ा था और दूसरे नंबर पर रहे थे. लेकिन राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में ललित यादव ने 34 हजार से ज्यादा वोटों से जीत हासिल की. इस बार ललित यादव कांग्रेस के उम्मीदवार बने थे. ललित यादव भले ही मुण्डावर से विधायक हैं लेकिन उनकी पॉपुलैरिटी आसपास की कई विधानसभाओं में भी है.

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

Lalit Yadav

Social Media Score

Scores
Over All Score 28
Digital Listening Score64
Facebook Score0
Instagram Score64
X Score0
YouTube Score0

TAGS

Trending news