Nishikant Dubey: मोदी सरकार के तेज-तर्रार सांसद निशिकांत दुबे, सोशल मीडिया पर कितना है स्कोर?
Advertisement
trendingNow12233949

Nishikant Dubey: मोदी सरकार के तेज-तर्रार सांसद निशिकांत दुबे, सोशल मीडिया पर कितना है स्कोर?

Nishikant Dubey Godda: निशिकांत दुबे की गिनती मोदी सरकार के तेज-तर्रार सांसदों में होती है. आइए जानते हैं कि निशिकांत दुबे का सोशल स्कोर क्या है.

Nishikant Dubey: मोदी सरकार के तेज-तर्रार सांसद निशिकांत दुबे, सोशल मीडिया पर कितना है स्कोर?

Lok Sabha Chunav: लोकसभा चुनाव 2024 के कारण देश का राजनीतिक पारा चढ़ा हुआ है. आकाश से आ रही सूर्य की तपिश में नेता लोग घर-घर जाकर प्रचार नहीं कर पा रहे हैं. इस बीच, सोशल मीडिया भी चुनाव प्रचार का अच्छा मीडियम बन गया है. इस बीच, 'ज़ी न्यूज़' ने चुनाव लड़ रहे नेताओं का सोशल स्कोर निकाला है. इसे लीडर सोशल स्कोर (LSS) कहते हैं. इस आर्टिकल में गोड्डा लोकसभा सीट (झारखंड) से बीजेपी उम्मीदवार निशिकांत दुबे का लीडर सोशल स्कोर जानते हैं. निशिकांत दुबे का नाम उन लीडर्स में आता है जिनकी पॉलिटिक्स में लोगों की बहुत दिलचस्पी रहती है.

निशिकांत दुबे की बात करें तो उनपर बीजेपी ने एक बार फिर भरोसा जताया है. निशिकांत दुबे झारखंड की गोड्डा सीट से लगातार तीन बार चुनाव जीत चुके हैं. कहा जाता है कि गोड्डा, निशिकांत दुबे का गढ़ बन चुका है. निशिकांत दुबे को हराने के लिए विपक्षियों को यहां बहुत मेहनत करनी पड़ेगी. हालांकि, निशिकांत दुबे से पहले गोड्डा सीट पर कांग्रेस का दबदबा रहता था.

जान लें कि गोड्डा लोकसभा सीट में देवघर और दुमका जिले के इलाके आते हैं. यह एरिया अपनी कोयला खदानों के लिए मशहूर है. इस इलाके को इसकी सुंदर नदी के लिए भी जाना जाता है. यहां की ललमटिया कोयला खदान पूरे एशिया में फेमस है.

गौरतलब है कि गोड्डा लोकसभा सीट की बात करें तो इस सीट पर सातवें चरण में 1 जून को वोटिंग होनी है और नतीजे 4 मई को आएंगे. निशिकांत दुबे पहली बार 2009 में सांसद बने थे. उनको 1 लाख 80 हजार मत मिले थे. फिर 2014 में निशिकांत दुबे ने 3 लाख 60 हजार वोट हासिल किए. पिछले चुनाव यानी लोकसभा चुनाव 2019 की बात करें तो उनको 6 लाख 40 हजार वोट मिले.

निशिकांत दुबे सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर निशिकांत दुबे के 1 लाख 77 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. तमाम मुद्दों पर निशिकांत दुबे सोशल मीडिया के जरिए अपनी राय रखते रहते हैं. निशिकांत दुबे संसद में कई बार विपक्षी नेताओं से तकरार करते हुए भी दिखे हैं, उनके वीडियो को लोगों ने काफी पसंद किया था.

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

Nishikant Dubey

Social Media Score

Scores
Over All Score 59
Digital Listening Score56
Facebook Score51
Instagram Score62
X Score64
YouTube Score64

TAGS

Trending news