Phool Singh Baraiya: खुद का 'मुंह काला' करने वाले MLA फूल सिंह बरैया, कितना है उनका सोशल स्कोर?
Advertisement
trendingNow12235346

Phool Singh Baraiya: खुद का 'मुंह काला' करने वाले MLA फूल सिंह बरैया, कितना है उनका सोशल स्कोर?

Phool Singh Baraiya Bhind: कांग्रेस ने भिंड से भांडेर विधायक फूल सिंह बरैया को चुनावी मैदान में उतारा है. आइए जानते हैं कि फूल सिंह बरैया का सोशल स्कोर क्या है.

Phool Singh Baraiya: खुद का 'मुंह काला' करने वाले MLA फूल सिंह बरैया, कितना है उनका सोशल स्कोर?

Lok Sabha Chunav: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मध्य प्रदेश में सियासी पारा चढ़ा हुआ है. यहां बीजेपी और कांग्रेस में सीधी टक्कर है. कांग्रेस ने मध्य प्रदेश की भिंड सीट से भांडेर के विधायक फूल सिंह बरैया पर दांव लगाया है. लोकसभा सीट का क्षेत्र काफी बड़ा होता है. उसमें कई विधानसभाएं होती हैं. ऐसे में कैंडिडेट सोशल मीडिया का इस्तेमाल भी लोगों तक पहुंचने के लिए कर रहे हैं. इस बीच, 'ज़ी न्यूज़' ने चुनाव लड़ रहे नेताओं का सोशल स्कोर निकाला है. इसे लीडर सोशल स्कोर (LSS) कहते हैं. इस खबर में भिंड लोकसभा सीट (मध्य प्रदेश) से कांग्रेस उम्मीदवार फूल सिंह बरैया का लीडर सोशल स्कोर जानते हैं.

लोकसभा चुनाव 2024 में भिंड लोकसभा सीट पर कांग्रेस के फूल सिंह बरैया का मुकाबला बीजेपी की संध्या राय से है. ये जान लीजिए कि अनुसूचित जाति से आने वाले फूल सिंह बरैया अपनी बयानबाजी के लिए अक्सर सुर्खियों में रहते हैं. विधानसभा चुनाव 2023 में फूल सिंह बरैया ने प्रतिज्ञा ली थी कि अगर बीजेपी की 50 से ज्यादा सीटें आती हैं तो वह अपना मुंह काला करेंगे.

चुनाव में जब बीजेपी की जीत हुई तो अपना वचन निभाते हुए फूल सिंह बरैया ने अपना मुंह भी काला भी किया. फूल सिंह बरैया, दिग्विजय सिंह और तमाम कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ राजभवन पहुंचे थे और दिग्विजय सिंह ने प्रतीकात्मक रूप से उनका मुंह काला किया था. तब दिग्विजय सिंह ने दावा किया था कि पोस्टल बैलेट में बीजेपी को 50 से कम सीटें मिली थीं.

यही सब चल रहा था कि तभी कांग्रेस ने भिंड से अपने उम्मीदवार का ऐलान किया और फूल सिंह बरैया को कैंडिडेट बना दिया. फूल सिंह बरैया की इलाके में अच्छी धमक है. फूल सिंह बरैया ने हाल के विधानसभा चुनाव में 29 हजार 438 वोटों से भांडेर सीट जीती थी. उन्होंने बीजेपी के घनश्याम पिरौनिया को मात दी थी. फूल सिंह बरैया को टिकट मिलने से पूर्व प्रत्याशी देवाशीष जरारिया नाराज भी हुए थे. फूल सिंह बरैया को टिकट मिलने के बाद जरारिया ने कहा था कि मीडियम क्लास फैमिली से होने के बावजूद 5 साल तक पेट काटकर क्षेत्र में संघर्ष किया. ईमानदारी, वफादारी और संघर्ष की मुझे खूब सजा मिली है.

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

Phool Singh Baraiya

Social Media Score

Scores
Over All Score 20
Digital Listening Score64
Facebook Score8
Instagram Score64
X Score2
YouTube Score0

TAGS

Trending news