Pradeep Tamta: प्रदीप टम्टा पर चौथी बार भरोसा क्या साबित होगा सही? कितना है उनका सोशल स्कोर
Advertisement
trendingNow12235437

Pradeep Tamta: प्रदीप टम्टा पर चौथी बार भरोसा क्या साबित होगा सही? कितना है उनका सोशल स्कोर

Pradeep Tamta Almora: कांग्रेस ने अल्मोड़ा से पूर्व सांसद प्रदीप टम्टा को चुनावी मैदान में उतारा है. आइए जानते हैं कि प्रदीप टम्टा का सोशल स्कोर क्या है.

Pradeep Tamta: प्रदीप टम्टा पर चौथी बार भरोसा क्या साबित होगा सही? कितना है उनका सोशल स्कोर

Lok Sabha Chunav: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उत्तराखंड में राजनीतिक सरगर्मी तेज है. यहां बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर है. कांग्रेस ने उत्तराखंड की अल्मोड़ा सीट से पूर्व सांसद प्रदीप टम्टा पर भरोसा जताया है. लोकसभा सीट का क्षेत्र काफी बड़ा होता है. उसमें कई विधानसभाएं होती हैं. ऐसे में कैंडिडेट सोशल मीडिया का इस्तेमाल भी लोगों तक पहुंचने के लिए कर रहे हैं. इस बीच, 'ज़ी न्यूज़' ने चुनाव लड़ रहे नेताओं का सोशल स्कोर निकाला है. इसे लीडर सोशल स्कोर (LSS) कहते हैं. इस आर्टिकल में अल्मोड़ा लोकसभा सीट (उत्तराखंड) से कांग्रेस उम्मीदवार प्रदीप टम्टा का लीडर सोशल स्कोर जानते हैं.

कांग्रेस ने चौथी बार प्रदीप टम्टा पर दांव लगाया है. लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस ने प्रदीप टम्टा को अल्मोड़ा लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है. रायशुमारी के बाद प्रदेश स्तर पर अल्मोड़ा में टिकट के 5 दावेदार थे. सभी ने पार्लियामेंट्री बोर्ड के सामने अपने-अपने तरीके से पक्ष रखा था. आखिर में कांग्रेस आलाकमान ने प्रदीप टम्टा पर भरोसा जताया और अल्मोड़ा से उम्मीदवार बना दिया.

जान लें कि अल्मोड़ा लोकसभा सीट के आरक्षित होने के बाद प्रदीप टम्टा पहली बार यहां से सांसद बने थे. प्रदीप टम्टा लोकसभा चुनाव में चौथी बार कांग्रेस के उम्मीदवार बने हैं. अल्मोड़ा से सांसदी का टिकट पाने की राह प्रदीप टम्टा के लिए आसान नहीं थी. उनके सामने कई बड़े नाम टिकट के दावेदारों में थे. लेकिन आखिरकार प्रदीप टम्टा को टिकट मिला.

प्रदीप टम्टा का जन्म 16 जून 1958 को बागेश्वर जिले में हुआ था. वह लोब गांव के रहने वाले हैं. प्रदीप टम्टा पहली बार 2002 में विधायक बने थे. 2002-04 तक प्रदीप टम्टा एससी, एसटी और ओबीसी आयोग के सदस्य रह चुके हैं. वहीं, 2009-14 तक प्रदीप टम्टा 15वीं लोकसभा में सांसद रहे. इस दौरान प्रदीप टम्टा विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, पर्यावरण एवं वन समिति के सदस्य भी रहे. प्रदीप टम्टा राजभाषा समिति, ग्रामीण विकास व पंचायती राज समिति के मेंबर भी रह चुके हैं.

लोकसभा चुनाव 2024 में अल्मोड़ा से कांग्रेस के प्रदीप टम्टा और बीजेपी के अजय टम्टा आमने सामने हैं. उम्मीद है कि दोनों में दिलचस्प मुकाबला होगा. यहां बीजेपी और कांग्रेस कैंडिडेट में सीधी टक्कर है. हालांकि, 4 जून को काउंटिंग के दिन ही पता चलेगा कि पलड़ा किसका भारी है.

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

Pradeep Tamta

Social Media Score

Scores
Over All Score 9
Digital Listening Score14
Facebook Score43
Instagram Score3
X Score4
YouTube Score0

TAGS

Trending news