Salman Khan Firing News: मुंबई पुलिस बिश्नोई को नहीं बनने देगी दूसरा 'दाउद', लॉरेंस गैंग को CM शिंदे की ललकार!
Advertisement
trendingNow12207565

Salman Khan Firing News: मुंबई पुलिस बिश्नोई को नहीं बनने देगी दूसरा 'दाउद', लॉरेंस गैंग को CM शिंदे की ललकार!

Salman Khan Firing Case: महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने मंगलवार को एक्टर सलमान खान से उनके घर पर मुलाकात कर सुरक्षा का भरोसा दिलाया. साथ ही गैंगस्टर बिश्नोई को चेतावनी दी कि उसे मुंबई का दूसरा दाउद नहीं बनने दिया जाएगा.

 

Salman Khan Firing News: मुंबई पुलिस बिश्नोई को नहीं बनने देगी दूसरा 'दाउद', लॉरेंस गैंग को CM शिंदे की ललकार!

Lawrence Bishnoi Crime Syndicate: योगी ने यूपी में माफिया को कह कर मिट्टी में मिलाया. अब सलमान पर हमला करने वाले गैंग्स को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मिट्टी में मिलाने का ऐलान कर दिया है. सलमान खान के घर पर फायरिंग करने वाले दोनों शूटर्स की गुजरात से गिरफ्तारी के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री खुद सलमान खान से मिलने उनके घर बांद्रा के गैलेक्ज़ी अपार्टमेंट में पहुंचे. मुख्यमंत्री की गाड़ियों का काफिला सलमान के घर पहुंचा तो उसके साथ कई अफसर भी मौजूद थे.  

सलमान खान को गले लगाकर पूछा हाल

एकनाथ शिंदे सलमान खान के घर मुलाकात करने पहुंचे तो अगुवाई करने खुद दबंग एक्टर बाहर आए. एकनाथ शिंदे ने सलमान खान को गले लगाया. 
फिर मुख्यमंत्री को सलमान खान के घर के अंदर बैठक वाले कमरे में लेकर गए..इस दौरान सलमान खान के पिता सलीम खान भी मौजूद थे. उनके मुलाकात करने के बाद शिंदे ने सलमान और उनके परिवार से काफी देर बातचीत की.

सलमान के घर फायरिंग के बाद भी शिंदे ने सलमान को फोन किया था...लेकिन अब घर जाकर शिंदे ने सलमान को भरोसा दिया है कि महाराष्ट्र सरकार सलमान और उनके परिवार के साथ खड़ी है. सलमान से मुलाकात के बाद एकनाथ शिंदे काफी सख्त नजर आए और सलमान के घर फायरिंग करवाकर मुंबई में दहशत फैलाने वाले गैंग्स उनके निशाने पर दिखाई दिए. 

बिश्नोई वगैरह को खत्म कर देंगे- CM शिंदे
 
मुंबई पुलिस की जांच की थ्योरी ये भी बता रही थी कि लॉरेन्स बिश्नोई गैंग की प्लानिंग दाउद और दूसरे अंडरवल्ड माफिया के खत्म होने के बाद बॉलीवुड को डर दिखाकर वसूली शुरू करने की है. अब ऐसे गैंग्स को एकनाथ शिंदे के आखिरी अल्टीमेटम दे दिया है...शिंदे के इस बयान की एक एक लाइन को बहुत ध्यान से पढ़िए. 

सीएम शिंदे ने कहा, 'फिर से ऐसी हिम्मत ना करें. देखिए ये मुंबई है इसमें कोई गैंगवार नहीं है. बिश्नोई वगैरह को खत्म कर देंगे...कोई हिम्मत नहीं करे. यहां कोई दादागीरी नहीं चलने देंगे. सलमान का पॉपुलर फेस है. जो जो इस हमले में शामिल है, उस पर कार्रवाई होगी..सलमान ओर परिवार की पूरी सुरक्षा की जाएगी.' 

'संकट बने गैंग्स को मिला देंगे मिट्टी में'

सलमान खान के साथ उनके पिता...मां और पूरा परिवार भी रहता है..ऐसे में महाराष्ट्र सरकार ने सलमान के साथ साथ उनके परिवार को भी सुरक्षा देने का ऐलान किया है. फायरिंग की इस घटना के बाद महाराष्ट्र सरकार विपक्ष के निशाने पर भी आ गई थी..पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे समेत विपक्षी दलों ने सरकार पर निशाना साधा था, जिसके बाद शिंदे सरकार के लिए कड़े कदम उठाना मजबूरी बन गया था. मुख्यमंत्री शिंदे विपक्ष के आरोपों पर तो कुछ नहीं कहा लेकिन ये जरूर दोहराया मुंबई पुलिस महाराष्ट्र के लोगों के लिए संकट बने गैंग्स को मिट्टी में मिला देगी.  

सलमान के घर पर फायरिंग करने वाले पुलिस की गिरफ्त में आ चुके हैं...मुंबई पुलिस उनसे कड़ी पूछताछ कर रही है. जाहिर सी बात है ये शूटर अपने आकाओं और पूरी साजिश का कच्चा चिट्ठा खोल देंगे..उसके बाद मुंबई पुलिस के उपर मुख्यमंत्री शिंदे की कही बातों को सच करके दिखाने यानि बिश्नोई गैंग को मिट्टी में मिलाने की जिम्मेदारी होगी 

क्या लॉरेंस बिश्नोई ने भेजे थे शूटर्स?

सलमान खान के घर फायरिंग की घटना से देश और दुनिया के कोने कोने में फैले उनके तमाम फैंस परेशान हैं...महाराष्ट्र के विपक्षी दल भी मुंबई में कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रहे हैं..लेकिन अब सलमान के घर पर फायरिंग करने वालों को गिरफ्तार कर लिया गया है...और सलमान खान से मिलने पहुंचे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने एलान किया है....कि वो बिश्नोई गैंग को मिट्टी में मिला देंगे 

क्या बिहार के शूटरों ने की थी सलमान के घर फायरिंग.. क्या गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के ऑर्डर से बिहार से आए थे शूटर्स.. ये सवाल इसलिए क्योंकि अभिनेता सलमान के घर पर फायरिंग करने वाले 2 शूटर को गुजरात के भुज से गिरफ्तार कर लिया गया.. ये शूटर बिहार के पश्चिमी चंपारण के रहने वाले हैं.. सवाल ये कि बिश्नोई गैंग का शूटर बिहार तक कैसे पहुंच गया? 

पूर्वी भारत तक बिश्नोई गैंग ने फैला लिए अपने पैर

मुंबई पुलिस के मुताबिक विक्की और सागर का कनेक्शन लॉरेंस बिश्नोई गैंग से ही है...लेकिन ये दोनों हरियाणा या दिल्ली NCR के नहीं बल्कि बिहार के पश्चिमी चंपारण के रहने वाले हैं. मुंबई और भुज पुलिस की जांच के बाद...पश्चिमी चंपारण पुलिस बेतिया में आरोपियों के गांव तक पहुंच गई . दोनों आरोपी एक ही गांव के हैं. बीती रात पुलिस ने आरोपियों के परिवार से पूछताछ की . 

हैरानी की बात ये है कि लॉरेंस बिश्नोई, जो उत्तर भारत और राजस्थान में अपना नेटवर्क चलाता है. उसके शूटर पूर्वी भारत से हैं. मतलब ये कि लॉरेंस गैंग की पहुंच अब पूर्वी भारत...खासकर बिहार तक हो चुकी हैं. बीते कुछ समय में बिहार में लॉरेंस गैंग से जुड़े अपराधियों की गिरफ्तारी हुई है. पिछले महीने 7 मार्च को सीतामढ़ी पुलिस ने 2 शूटर को गिरफ्तार किया...जो लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े हुए थे. 

वर्चुअल नंबरों से करता है ऑडियो कॉल
 
पिछले साल अक्टूबर में पूर्वी चंपारण से पुलिस ने बिश्नोई गैंग के 2 अपराधियों को धर दबोचा था. पूर्वी चंपारण या पश्चिमी चंपारण या फिर मुजफ्फरपुर जिले में लॉरेंस गैंग के शूटर्स का मिलना उस पूरे इलाके के लिए खतरा है. लॉरेंस गैंग इसलिए भी उस इलाके में अपनी पैठ बढ़ा रहा है क्योंकि ये जिले नेपाल की सीमा से लगते हैं..ताकि अपराधी, भारत में अपराध करके नेपाल भाग सकें. 

लॉरेंस बिश्नोई गुजरात की जेल में बंद है, लेकिन उसका नेटवर्क बहुत बड़ा है. उसके गैंग में करीब 1000 अपराधी हैं, इनमें - शार्प शूटर,बदमाश, स्मगलर भी शामिल हैं. 10 राज्यों में ये नेटवर्क फैला है - पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, महाराष्ट्र, चंडीगढ़, पंजाब, हिमाचल, बिहार, यूपी. उसका विदेश में भी नेटवर्क है - भारत के अलावा कनाडा, दुबई, ऑस्ट्रिया, मेक्सिको. ये गैंग सुरक्षा एजेंसियों से बचने के लिए वर्चुअल नंबरों से ऑडियो पर बात करता है और एक दूसरे को ऑर्डर देता है. 

अपार्टमेंट मालिक को लिया गया हिरासत में

ये गैंग देश की कानून व्यवस्था के लिए बड़ा खतरा है. इसके खिलाफ अब केंद्र और राज्य सरकारों को मिलकर एक्शन लेना होगा और इस नेटवर्क को तोड़ना होगा. फिलहाल आरोपी ​पुलिस कस्टडी में हैं..और मुंबई पुलिस उसने पूछताछ करके सच सामने लाने की कोशिश कर रही है. शूटर्स की गिरफ्तारी के बाद मुंबई पुलिस की प्रेस कॉन्फ्रेंस में सवाल में भी ये सवाल पूछे गए...लेकिन कोई कमेंट नहीं आया.  

राधा कृष्ण अपार्टमेंट के जो मालिक हैं उनको पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है और यही वो अपार्टमेंट है जहां दोनों ने सलमान ख़ान के घर फायरिंग की है उसके लिए जो साजिश रची थी, इसी अपार्टमेंट में रहकर उन्होंने साजिश की थी. 

शूटर्स की करतूत से घरवाले हैरान

इस पूरे मामले में किस गैंग का हाथ है इस बारे में मुंबई पुलिस खुलकर कुछ भी नहीं बोल रही..लेकिन जिस तरह अनमोल बिश्नोई ने फेसबुक पोस्ट के जरिए इस वारदात को अंजाम देने की बात कबूल की थी..उसके बाद मुंबई पुलिस अंतराष्ट्रीय साजिश के एंगल से भी जांच कर रही है

दोनों आरोपी बिहार के पश्चिम चंपारण के महसी गांव के रहने वाले हैं . सलमान ख़ान के घर के बाहर फ़ायरिंग मामले में दोनों की गिरफ्तारी पर उनके परिवार वालों ने भी हैरानी जताई है. आरोपियों के परिवारवाले बस यही कहते रहे कि दोनों मुंबई कमाने के लिए गए थे.. लेकिन वो इस मामले में कब और कैसे फंस गए.. इस बारे में उन्हें कुछ मालूम नहीं है. फिलहाल मामले की जांच जारी है..जैसे जैसे आरोपियों से पूछताछ होगी..सलमान खान के घर पर फायरिंग मामले में नए खुलासे होते रहेंगे. 

Trending news