19 करोड़ी इस फिल्म में थे सिर्फ 4 हीरो, बिना हीरोइन के बनी ब्लॉकबस्टर; हर सीन पर लोटपोट हो गए थे दर्शक
Advertisement
trendingNow11857648

19 करोड़ी इस फिल्म में थे सिर्फ 4 हीरो, बिना हीरोइन के बनी ब्लॉकबस्टर; हर सीन पर लोटपोट हो गए थे दर्शक

Low Budget Hit Film में आज हम बात करेंगे ऐसी फिल्म की जिसमें कोई भी हीरोइन नहीं थी. फिल्म में सिर्फ 4 हीरो थे और रिलीज होते ही फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कई फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. जानिए इस फिल्म के बारे में.

बिना हीरोइन वाली ये फिल्म रही सुपरहिट

Low Budget Hit Film: बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में आई जिसमें हीरो और हीरोइन एक या दो नहीं बल्कि कई सारे थे. वहीं कुछ फिल्में ऐसी आईं जिसमें सिर्फ हीरो और हीरोइन लीड रोल में थे. तो वहीं तीसरी कैटेगरी उन फिल्मों की है जिसमें सिर्फ हीरो थे. ऐसी ही एक फिल्म कई साल पहले रिलीज हुई थी. इस फिल्म में एक या दो नहीं बल्कि चार हीरो थे. इस चार हीरो वाली फिल्म का बजट भी कम था. लेकिन जब ये फिल्म रिलीज हुई तो इसने कई मेगा बजट फिल्म को कलेक्शन के मामले में धूल चटा दी. जानिए इस फिल्म, बजट और कलेक्शन के बारे में.

चार हीरो और नहीं थी कोई हीरोइन
फिल्म में हीरोइन ना हो तो कई बार अटपटा सा लगता है. ऐसी ही साल 2007 में आई फिल्म 'धमाल' (Dhamaal) थी. इस फिल्म में अरशद वारसी, संजय दत्त, जावेद जाफरी और आशीष चौधरी और रिेतेश देशमुख मुख्य किरदार में थे. फिल्म में इन सितारों के अलावा कोई भी हीरोइन नहीं थी. लेकिन इस बिना हीरोइन वाली फिल्म में कॉमेडी का ऐसा तड़का लगाया गया कि दर्शकों का हंसते हंसते पेट ही दुखने लगा. इस फिल्म की पूरी कहानी पैसों के इर्द गिर्द घूमती है जिसे हासिल करने के लिए ये पांचों क्या क्या करते हैं ये फिल्म में दिखाया गया है.

 

 

इंद्र कुमार की थी ये फिल्म
इस फिल्म का निर्देशन इंद्र कुमार (Indra Kumar) और अशोक ठकेरिया ने किया था. खास बात है कि ये इंद्र कुमार की पहली ऐसी फिल्म थी जो बिना हीरोइन के थी. धमाल फिल्म साल 1963 में आई हॉलीवुड फिल्म 'इट्स ए मैड मैड मैड मैड वर्ल्ड' का अनौपचारिक हिंदी रीमेक थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस फिल्म में संजय दत्त (Sanjay Dutt) वाला रोल पहले सैफ अली खान को ऑफर हुआ था लेकिन बात नहीं बन पाई और आखिर संजय को इस फिल्म में कास्ट किया गया.

 

 

 

 

19 करोड़ में बनी फिल्म
'धमाल' फिल्म का बजट महज 19 करोड़ था. लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई तो अपने साथ कलेक्शन का ऐसा तूफान लेकर आई जिसने कई मेकर्स की रातों की नींद उड़ा दी थी. इस फिल्म ने उस वक्त 51 करोड़ का कलेक्शन किया था. यहां तक कि ये फिल्म उस साल की 11वीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी. 'धमाल' फिल्म के दो और पार्ट आ चुके हैं. दूसरा पार्ट साल 2011 में आया था जिसका नाम 'डबल धमाल' था और तीसरा पार्ट साल 2019 में आया था जिसका नाम 'टोटल धमाल' था. इन दोनों पार्ट ने भी जबरदस्त कलेक्शन किया था.

Trending news