Heeramandi के ऑडिशन में अध्ययन सुमन हो गए थे रिजेक्ट, फिर शूटिंग से 2 दिन पहले...
Advertisement
trendingNow12194961

Heeramandi के ऑडिशन में अध्ययन सुमन हो गए थे रिजेक्ट, फिर शूटिंग से 2 दिन पहले...

Adhyayan Suman: अभिनेता-निर्देशक शेखर सुमन के बेटे अध्ययन सुमन संजय लीला भंसाली की नई सीरीज 'हीरामंडी' को लेकर सुर्खियों में हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि सीरीज के लिए ऑडिशन पास नहीं करने के बावजूद उन्होंने जोरावर की भूमिका हासिल की है. 

 

... फिर कैसे मिला रोल?

Adhyayan Suman: संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) 6 साल से ज्यादा लंबे समय के बाद निर्देशक के रूप में वापसी करने के लिए तैयार हैं. हालांकि, इस बार वह किसी फिल्म नहीं, बल्कि वेब सीरीज 'हीरामंडी' (Heeramandi) के लिए तैयारी कर रहे हैं, जिसमें एक सितारों की एक लंबी फेहरिस्त शामिल हैं. इस लिस्ट में मनीषा कोईराला, सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव हैदरी, ऋचा चड्ढा, संजीदा शेख, शर्मिन सहगल मुख्य भूमिकाओं में हैं. इनके अलावा फरदीन खान, शेखर सुमन, अध्ययन सुमन भी महत्वपूर्ण रोल निभाते हुए नजर आएंगे. हाल ही में अध्ययन सुमन ने शो में अपने रोल और ऑडिशन को लेकर बड़ा खुलासा किया है.

'हीरामंडी' में अध्ययन सुमन (Adhyayan Suman) जोरावर नाम के शख्स की भूमिका निभाएंगे. वहीं, उनके पिता शेखर सुमन (शेखर सुमन) जुल्फीकार का रोल निभाते हुए नजर आएंगे. अध्ययन सुमन को यह रोल कैसे मिला, जबकि वह ऑडिशन में फेल हो गए थे, इसके बारे में खुद एक्टर ने न्यूज18 शोशा को दिए एक इंटरव्यू में बताया है.

टाइगर श्रॉफ ने किया रिलेशनशिप पर खुलासा, बोले- 'मेरी एक ही दिशा है...'

कार के अंदर बैठे हुए बनाई ऑडिशन क्लिप
अध्ययन सुमन ने खुलासा किया कि वह एक नहीं बल्कि दो भूमिकाएं निभाएंगे. वह जुल्फिकार अहमद के युवा वर्जन की भूमिका भी निभाएंगे. उन्होंने अपने पिता के साथ काम करने को 'एक सपना' बताया. लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण यह है कि उन्हें संजय लीला भंसाली के इस बड़े प्रोजेक्ट में रोल कैसे मिला. उन्होंने बताया कि जब वह हिमालय में कहीं यात्रा कर रहे थे तो उन्हें कास्टिंग डायरेक्टर का फोन आया और उन्होंने कार के अंदर बैठे हुए एक ऑडिशन क्लिप बनाई.

50 की उम्र में भी चम-चम करता है मलाइका का चेहरा, बॉडीहगिंग टीशर्ट में फ्लॉन्ट किया कर्वी फिगर

ऑडिशन में फेल हो गए थे अध्ययन सुमन
अध्ययन सुमन ने कहा, ''मैंने डेटा के लिए भीख मांगी, उधार लिया और लोगों से कुछ नेटवर्क चुराए और एक क्लिप बनाकर भेजी. दुर्भाग्य से मुझे यह भूमिका नहीं मिली. ईमानदारी से कहूं तो, अगर मैंने ऑडिशन दिया होता और मुझे किसी अन्य फिल्म निर्माता की फिल्म या सीरीज में भूमिका नहीं मिलती, तो मैं इसे यूं ही जाने देता. लेकिन ये संजय लीला भंसाली का शो था और उनके साथ काम करना हर एक्टर का सपना होता है.''

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

फिर शूट से दो दिन पहले मिली 'हीरामंडी' में एंट्री
हालांकि, किस्मत को कुछ और मंजूर था. जिस अभिनेता को शुरू में उनके किरदार को निभाने के लिए चुना गया था, उसे अंतिम समय में हटा दिया गया, जिसके बाद अध्ययन सुमन के लिए रास्ता खुल गया. अध्ययन ने कहा, '''हीरामंडी' की शूटिंग बाकी किरदारों के साथ शुरू हुई. दो दिन पहले उन्हें उस अभिनेता के साथ शूटिंग शुरू करनी थी, जो जोरावर का किरदार निभाने वाला था, उन्हें अचानक जाने के लिए कहा गया और मुझे एंट्री दी गई. यह बहुत ही शानदार है कि यह सब कैसे हुआ.''

Trending news