Akshay Kumar: स्वतंत्रता दिवस पर अक्षय का स्कोर है 9/10, कोई नहीं बना पाया है ऐसा रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow11827834

Akshay Kumar: स्वतंत्रता दिवस पर अक्षय का स्कोर है 9/10, कोई नहीं बना पाया है ऐसा रिकॉर्ड

Akshay Kumar Films: अक्षय कुमार के लिए ओ माई गॉड 2 (OMG 2) ने स्थितियां बदली हैं. लंबे समय बाद उनकी फिल्म 100 करोड़ के कलेक्शन की तरफ बढ़ रही है और लोग उसे पसंद भी कर रहे हैं. लेकिन स्वतंत्रता दिवस पर उनके नाम एक अनोखा रिकॉर्ड भी दर्ज हुआ है. क्या है वह रिकॉर्ड, जानिए...

 

Akshay Kumar: स्वतंत्रता दिवस पर अक्षय का स्कोर है 9/10, कोई नहीं बना पाया है ऐसा रिकॉर्ड

Akshay Kumar Box Office Record: अक्षय कुमार की इस बात के लिए आलोचना होती है कि वह तीन महीने में ही अपनी फिल्म की शूटिंग खत्म कर देते हैं. किरदार में नहीं उतरते. लेकिन यह बात भी सच है कि जितनी फिल्में वह एक साल में करते हैं, उतनी तो कई सितारे तीन साल में नहीं करते. यही वजह है कि बीते एक दशक यानी 10 में अक्षय कुमार ने बॉलीवुड में अनोखा रिकॉर्ड (Bollywood Box Office Records) बना दिया है. रिकॉर्ड यह है कि 2013 से 2023 तक हर साल स्वतंत्रता दिवस पर या उसके आसपास सिनेमाघरों में अक्षय कुमार की फिल्म रिलीज होती रही है. एकमात्र अपवाद साल 2020 है, जब कोरोना महामारी की वजह से लगे प्रतिबंधों के कारण सिनेमाघर बंद थे.

एक के बाद एक फिल्में
उनके इस रिकॉर्ड पर नजर डालना दिलचस्प होगा. 2013 के स्वतंत्रता दिवस पर उनकी फिल्म वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई दोबारा रिलीज हुई थी. इसके अगले साल आठ अगस्त को इट्स एंटरटेनमेंट (2014) थिएटरों में आई. यह फिल्म सिनेमाघरों में नहीं चली, लेकिन टीवी पर बड़ी हिट बन गई. 2015 में अक्षय कुमार सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ आए थे. फिल्म थी, ब्रदर्स (2015). यह फिल्म भी फ्लॉप रही. लेकिन 2016 में आई रुस्तम को दर्शकों ने खूब पसंद किया. यह उस साल 12 अगस्त को रिलीज हुई थी. अगले बरस यानी 2017 में टॉयलेट-एक प्रेम कथा ने धूम मचाई. फिल्म 11 अगस्त को आई थी. इसके बाद गोल्ड (2018) पीरियड स्पोर्ट्स ड्रामा आई और एवरेज साबित हुई. 2019 में अक्षय स्टारर मिशन मंगल सुपरहिट रही. 2020 में कोरोना की वजह से थिएटर बंद थे. 2021 में 19 अगस्त को अक्षय कुमार की बेलबॉटम आई थी. परंतु तब तक कोरोना का खतरा सिर पर था और लोग सिनेमाघरों में जाने से डर रहे थे. 2022 में सिनेमाघर खुल चुके थे और स्वतंत्रता दिवस पर अक्षय की रक्षा बंधन आई. परंतु फ्लॉप हो गई.

जागी नई उम्मीद
इस साल अक्षय कुमार अपनी होम प्रोडक्शन फिल्म ओ माई गॉड 2 लाए हैं. सेंसर बोर्ड (Censor ) फिल्म को ए प्रमाणपत्र दिया. साथ ही फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर सनी देओल की गदर 2 से मुकाबला हुआ. इसके बावजूद फिल्म थिएटरों में अच्छा परफॉर्म कर रही है. लंबे समय में अक्षय कुमार की फिल्म हिट हुई और इसके 100 करोड़ का आंकड़ा पार करने की उम्मीद जाग चुकी है. साफ है कि बीते 10 स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के आसपास अक्षय कुमार की नौ फिल्में रिलीज हो चुकी हैं. ऐसा रिकॉर्ड बॉलीवुड में किसी सितारे के पास नहीं है.

 

Trending news