Arshad Warsi Film: यही हाल रहा तो नहीं आएगी तीसरी मुन्नाभाई, वजह भी अरशद वारसी ने बताई
Advertisement
trendingNow11752538

Arshad Warsi Film: यही हाल रहा तो नहीं आएगी तीसरी मुन्नाभाई, वजह भी अरशद वारसी ने बताई

Munna Bhai 3: मुन्ना भाई को हिंदी सिनेमा के पर्दे पर आए 2023 में बीस साल पूरे हो जाएंगे. निर्देशक राजकुमार हिरानी शाहरुख खान के साथ फिल्म बनान में व्यस्त हैं और 17 साल से लोग मुन्ना भाई सीरीज की तीसरी फिल्म का इंतजार कर रहे हैं. परंतु इस बात के चांस कम हैं कि मुन्ना भाई की कोई कहानी आगे आए.

 

Arshad Warsi Film: यही हाल रहा तो नहीं आएगी तीसरी मुन्नाभाई, वजह भी अरशद वारसी ने बताई

Arshad Warsi Movies: जो लोग संजय दत्त (Sanjay Dutt) और अरशद वारसी (Arshad Warsi) स्टारर मुन्नाभाई सीरीज फिल्मों के फैन हैं, उनके लिए यह खबर. फैन्स को यह जानकर दुख होगा कि अब ज्यादा संभावना इसी बात की है कि मुन्ना भाई सीरीज (Munna Bhai Films) की तीसरी फिल्म कभी न बने. मीडिया में आई खबरों की मानें तो यह बात मुन्ना भाई में सर्किट का रोल निभाने वाले अरशद वारसी ने खुद बताई है. यूं तो अरशद हाल के वर्षों में बहुत तरह की भूमिकाएं निभाई हैं, लेकिन उनके प्रशंसक बेसब्री से मुन्नाभाई 3 (Munna Bhai 3) की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन बहुप्रतीक्षित फिल्म का भविष्य लंबे समय से अनिश्चित बना हुआ है.

कौन है जिम्मेदार
हाल में मीडिया में एक बातचीत में अरशद वारसी ने कह दिया कि ज्यादा चांस यही है कि मुन्ना भाई 3 नहीं बन सकती. अरशद ने बताया कि यह सबसे अजीब बात है कि हमारे पास फिल्म के लिए जरूरी निर्देशक, निर्माता और अभिनेता हैं, लेकिन फिर भी फिर भी लंबे समय से फिल्म नहीं बन पा रही है. तो फिर देरी का कारण क्या है? अरशद ने इसके लिए मुन्ना भाई के निर्देशक राजकुमार हिरानी (Rajkumar Hirani) को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा कि वास्तव में राजकुमार हिरानी एक परफेक्शनिस्ट हैं. अरशद ने राज खोला कि हिरानी के पास 3 स्क्रिप्ट हैं और तीनों की बहुत बढ़ियां हैं. समस्या सिर्फ इतनी है कि इन स्क्रिप्ट में सिर्फ थोड़ी-बहुत कमियां नजर आती हैं. अब हिरानी जब तक इन कमियों को ठीक नहीं कर लेते, सुधार नहीं लेते, तब तक फिल्म के रास्ते पर नहीं बढ़ेंगे. राजकुमार हिरानी के बारे में कहा जाता है कि जब तक वह स्क्रिप्ट के बारे में 200 प्रतिशत आश्वस्त नहीं हो जाते, तब तक वह फिल्म बनाने की दिशा में काम शुरू नहीं करते.

60 पार हैं मुन्ना भाई
अरशद ने बताया कि यदि आप हिरानी से पूछें कि क्या वह फिल्म बनाएंगे, तो उनका जवाब हमेशा हां होगा. वह कभी ना नहीं कहेंगे. वह कहेंगे कि मैं स्क्रिप्ट पर काम कर रहा हूं. एक बार स्क्रिप्ट फाइनल हो जाए और मैं इससे संतुष्ट जाऊं तो काम शुरू करते हैं. अब यह कोई नहीं जानता है कि राजकुमार हिरानी की ये स्क्रिप्ट एकदम 200 परसेंट ठीक होंगी. सच यह है कि 2003 में आई मुन्ना भाई का सीक्वल लगे रहो मुन्ना भाई 2006 में आ गया था. तब चर्चा थी कि तीसरी कड़ी होगी, मुन्ना भाई चले अमेरिका. परंतु बरसों बाद खबर आई कि हिरानी ने यह आइडिया खारिज कर दिया. इस साल शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के साथ उनकी डंकी आने वाली है. इसके बाद बताया जा रहा है कि वह अपनी डेब्यू वेब सीरीज पर काम कर रहे हैं. वहीं एक्टरों की बात करें तो अब संजय 63 साल और अरशद वारसी 55 साल के हो चुके हैं. तय है कि हिरानी इन लोगों को अब युवा तो दिखा नहीं पाएंगे.

 

Trending news