7 साल में बनी ये फिल्म, रिलीज होते ही बनी हॉरर नंबर 1, लेकिन मजबूरन एक्टर को बेचना पड़ा फ्लैट, प्रॉपर्टी और घर
Advertisement
trendingNow11911785

7 साल में बनी ये फिल्म, रिलीज होते ही बनी हॉरर नंबर 1, लेकिन मजबूरन एक्टर को बेचना पड़ा फ्लैट, प्रॉपर्टी और घर

Tumbbad Film को रिलीज हुए 5 साल हो चुके हैं. ये फिल्म इतनी ज्यादा डरावनी है कि ये भारत की टॉप हॉरर फिल्मों की लिस्ट में शुमार है. लेकिन क्या आपको पता है इस फिल्म को बनाने में 7 साल तक का वक्त लगा और इसे बनाने में सितारों ने सब कुछ बेच दिया था.

तुंबाड फिल्म को बनाने में सब कुछ बेचना पड़ा

Tumbbad Film: 5 साल पहले एक ऐसी फिल्म रिलीज हुई थी जिसने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. इस फिल्म की कहानी, पिक्चराइजेशन और इतनी ज्यादा डरावनी की थी फिल्म देखने वालों के रोंगटे तक खड़े हो गए थे. लेकिन क्या आपको पता है ये ऐसी फिल्म थी जिसे बनाने में मेकर्स को करीबन 7 साल का वक्त लगा. इतने लंबे वक्त की वजह से फिल्म के प्रोड्यूसर्स और एक्टर्स को कई प्रोडेक्ट छोड़ने पड़े तो कई हाथ से निकल गए. यहां तक कि प्रॉपर्टी और कार तक बेचनी पड़ी. इस बात का खुलासा फिल्म के एक्टर सोहम शाह ने 5 साल बाद किया.

इंडिया की टॉप हॉरर फिल्मों में शुमार
'तुंबाड' फिल्म भारत की टॉप हॉरर फिल्मों की लिस्ट में शुमार है. लेकिन इस फिल्म के एक्टर सोहम शाह इसे हॉरर फिल्म नहीं मानते. सोहम शाह ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान कहा- 'तुंबाड कोई यूनीक सब्जेक्ट नहीं है. इसे लोगों का बहुत प्यार मिला लेकिन ये भी सच है कि मैं इसे पूरी तरह से हॉरर नहीं मानता. इसमें हॉरर महज एक एलिमेंट है. अगर आप इसका कोर देखेंगे तो ये आपको दादी मां की लोक कहानियों की तरह लगेगी.' 

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by SCREENGOBBLR (@screengobblr)

 

कई बार लगा फिल्म बीच में बंद कर दूं
इसके साथ ही सोहम ने कहा- 'मुझे इस तरह की बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी कि दर्शक इस फिल्म को इतना जबरदस्त रिस्पांस देंगे. ये बहुत टफ फिल्म थी मेरे लिए .कई बार लगा कि अब इसे बंद कर दूंगा. लेकिन अंदर से ये भी लगता था कि मैं नहीं बनाऊंगा तो कौन बनाएगा. इसी वजह से मैं इस 7 साल के लंबे सफर को पूरा कर पाया. लेकिन इस दौरान मैंने कई प्रोजेक्ट छोड़े. लेकिन पांच साल बाद भी लोग इस फिल्म के बारे में बात करते हैं.' 

 

 

प्रॉपर्टी तक बेच डाली थी
सोहत ने आगे कहा- 'फिल्म बनाते बनाते मैं फाइनेंशियली खत्म हो गया था. इन 7 सालों में मुझे अपना घर तक बेचना पड़ा. फिर कुछ और प्रॉपर्टी बिकी और आखिर में अपनी कार तक बेच डाली. मैं जब छोटा था तो अक्सर सुनता था कि राजकपूर ने फिल्म बनाने में अपना घर तक बेच चुके हैं. पहले इन बातों को नहीं मानता था लेकिन अब मैं मानता हूं कि ऐसा हो सकता है.' आपको बता दें, तुंबाड फिल्म 12 अक्टूबर 2018 को रिलीज हुई थी. इसका निर्देशन राही और आनंद गांधी ने किया था.

Trending news