Bihar Weather Update : खुशनुमा मौसम से बूथों पर लग रही वोटर्स की कतार, इन 8 जिलों में हो सकती है झमाझम बारिश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2245908

Bihar Weather Update : खुशनुमा मौसम से बूथों पर लग रही वोटर्स की कतार, इन 8 जिलों में हो सकती है झमाझम बारिश

Bihar Weather Update : मौसम विभाग ने एक्स पर पोस्ट करके बताया कि 13 मई को रोहतास, कैमूर, बक्सर, सारण, किशनगंज, पश्चिम चंपारण, गोपालगंज, सीवान और पूर्णिया में कुछ इलाकों में बारिश हुई. बीते 24 घंटों में बिहार का सबसे अधिक तापमान 38.3°C शेखपुरा में रिकॉर्ड किया गया.

Bihar Weather Update : खुशनुमा मौसम से बूथों पर लग रही वोटर्स की कतार, इन 8 जिलों में हो सकती है झमाझम बारिश

पटना : आज बिहार में 13 मई को 24 जिलों में बारिश की संभावना है और 8 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. चौथे चरण के चुनाव भी आज हैं और आसमान में आंशिक बादल छाए हुए हैं. इससे मतदान करने में मतदाताओं को अधिक सुविधा हो रही है. मतदाता इस खुशनुमा मौसम और ठंडी हवा का आनंद लेते हुए मतदान कर रहे हैं.

बिहार में बारिश का अलर्ट जारी
मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार कुछ जिलों में हल्की बारिश की संभावना है. पश्चिम चंपारण, समस्तीपुर, सुपौल, सहरसा, मधेपुरा, अररिया, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर, खगड़िया, मुंगेर, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मुज़फ्फरपुर, वैशाली, दरभंगा, मधुबनी, बांका और जमुई जिलों में यहां तक की कुछ अन्य जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है. कुछ जिलों में मेघगर्जन के साथ ठनका गिरने की भी संभावना है जैसे पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, सुपौल, अररिया और किशनगंज जिला आदि.

बारिश से खुशनुमा हुआ मौसम  
मौसम विभाग ने एक्स पर पोस्ट करके बताया कि 13 मई को रोहतास, कैमूर, बक्सर, सारण, किशनगंज, पश्चिम चंपारण, गोपालगंज, सीवान और पूर्णिया में कुछ इलाकों में बारिश हुई. बीते 24 घंटों में बिहार का सबसे अधिक तापमान 38.3°C शेखपुरा में रिकॉर्ड किया गया.

कल से बढ़ेगी गर्मी
मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक कमल सिंह गुप्ता ने बताया कि राज्य में बारिश का दौर लगातार जारी है, लेकिन कल से दिन के तापमान में 3–4°C की क्रमिक बढ़ोतरी होने की संभावना है. आज बिहार के 8 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है और 24 जिलों में बारिश जैसी स्थिति बनी रहेगी. इन जिलों में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है.

ये भी पढ़िए- गिट्टी फोड़ कर जीवन यापन कर रहे आदिवासी समुदाय लोग, सरकारी योजनाओं का नहीं मिल रहा लाभ

 

Trending news