Bihar News: मतदाताओं में दिख रहा उत्साह, बैलगाड़ी और भैंस पर सवार होकर वोट डालने पहुंचे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2256372

Bihar News: मतदाताओं में दिख रहा उत्साह, बैलगाड़ी और भैंस पर सवार होकर वोट डालने पहुंचे

Bihar News: बैलगाड़ी पर सवार होकर मतदान करने पहुंची नैना देवी कहती हैं कि वह वोट देने को लेकर उत्साहित हैं और वोट देने पहुंची हैं. किस मुद्दे को लेकर वोट देंगी, प्रश्न पर उन्होंने कहा कि यह सब नहीं मालूम, लेकिन वोट देंगे. सीतामढ़ी लोकसभा क्षेत्र के राजकीय मध्य विद्यालय भिख्खा स्थित मतदान केंद्र संख्या 24 पर 71 वर्षीय पदारथ ठाकुर अपनी भैंस पर सवार होकर मतदान करने पहुंचे.

Bihar News: मतदाताओं में दिख रहा उत्साह, बैलगाड़ी और भैंस पर सवार होकर वोट डालने पहुंचे

पटना: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में बिहार की पांच लोकसभा सीटों पर सोमवार को मतदान जारी है. मतदान को लेकर मतदाताओं में खासा उत्साह देखा जा रहा है. इस चरण में भी बुजुर्ग, युवा और दिव्यांग मतदान केंद्र पहुंचे और मताधिकार का प्रयोग कर यह संदेश दिया कि मैंने तो लोकतंत्र के इस महापर्व पर अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया, आपने किया क्या. हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र के कर्णपुरा मतदान केंद्र संख्या 274 पर दियारा क्षेत्र से कई मतदाता बैलगाड़ी पर सवार होकर पहुंचे और मताधिकार का प्रयोग किया.

बैलगाड़ी पर सवार होकर मतदान करने पहुंची नैना देवी कहती हैं कि वह वोट देने को लेकर उत्साहित हैं और वोट देने पहुंची हैं. किस मुद्दे को लेकर वोट देंगी, प्रश्न पर उन्होंने कहा कि यह सब नहीं मालूम, लेकिन वोट देंगे. सीतामढ़ी लोकसभा क्षेत्र के राजकीय मध्य विद्यालय भिख्खा स्थित मतदान केंद्र संख्या 24 पर 71 वर्षीय पदारथ ठाकुर अपनी भैंस पर सवार होकर मतदान करने पहुंचे. वृद्ध मतदाता पदारथ ठाकुर ने बताया कि दमा का मरीज हूं घुटने में दर्द के कारण पैदल चलने में परेशानी है, जिसके कारण दो वर्षों से अपनी भैंस पर सवार होकर मतदान करने आते हैं.

हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र के भगवानपुर बूथ संख्या 275 पर सैदपुर बिजली गांव के मोहम्मद शमीम (95) भी व्हीलचेयर से पहुंचे और अपने मताधिकार का प्रयोग किया. मतदान को लेकर युवाओं में भी खासा उत्साह देखा जा रहा है. पहली बार मतदान करने वाले युवा भी मतदान केंद्र पहुंच रहे हैं. हाजीपुर के राजपाकर में दिव्यांग वोटर को पुलिसकर्मियों ने मदद भी पहुंचाई.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़िए- Tiger Kid Scheme: अब ग्रामीण बच्चे वाइल्ड लाइफ में बनेंगे धुरंधर, जानिए क्या है टाइगर किड योजना

 

TAGS

Trending news