Jharkhand: BJP विधायक पर जमीन हड़पने का आरोप, इंसाफ के लिए धरने पर बैठे पीड़ित परिवार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2139714

Jharkhand: BJP विधायक पर जमीन हड़पने का आरोप, इंसाफ के लिए धरने पर बैठे पीड़ित परिवार

Jharkhand News: बाघमारा चिटाही धाम के 8 परिवार धरना पर बैठे हैं. लोगों का आरोप है कि बाघमारा विधायक जबरन उनकी जमीन हड़प करना चाह रहे हैं. उन्होंने बताया कि राम राज मंदिर के परिसर में उनकी दूकानें लगती थी जो कि उनके जीविका चलाने का एक मात्र साधन है. अब विधायक की ओर से दुकानों के आगे बांस बल्ली लगाकर घेरा बना दिया गया है.

BJP विधायक पर जमीन हड़पने का आरोप

Jharkhand News: झारखंड के बीजेपी विधायक ढूलू महतो पर जमीन हड़पने का बड़ा गंभीर आरोप लगा है. इंसाफ पाने के लिए पीड़ित परिवार धरने पर बैठा है. प्रशासन की ओर से पीड़ित को न्याय देने का आश्वासन देकर धरना समाप्त कराने की कोशिश की गई, लेकिन सफलता हासिल नहीं हुई. जानकारी के मुताबिक, धनबाद जिले की बाघमारा सीट से बीजेपी विधायक ढूलू महतो के खिलाफ 27 फरवरी से ही रणधीर वर्मा चौक पर बाघमारा चिटाही धाम के ग्रामीणों का धरना चल रहा है. धरना समाप्त कराने के लिए रविवार (3 मार्च) की शाम बाघमारा व धनबाद सीओ पहुंचे. पदाधिकारियों ने धरना दे रहे लोगों से बातचीत की लेकिन कोई हल नहीं निकल सका. प्रदर्शनकारियों ने एक स्वर से कहा कि मांगे पूरी होने तक धरना जारी रहेगी.

दरअसल, बाघमारा चिटाही धाम के 8 परिवार धरना पर बैठे हैं. लोगों का आरोप है कि बाघमारा विधायक जबरन उनकी जमीन हड़प करना चाह रहे हैं. उन्होंने बताया कि राम राज मंदिर के परिसर में उनकी दूकानें लगती थी जो कि उनके जीविका चलाने का एक मात्र साधन है. अब विधायक की ओर से दुकानों के आगे बांस बल्ली लगाकर घेरा बना दिया गया है. जिसके कारण व्यापार ठप पड़ गया है. लोगों यह भी आरोप लगाया है कि बीसीसीएल प्रबंधन भी विधायक के दबाव में ही काम कर रही है. उन्होंने कहा कि सभी 8 परिवार का बिजली-पानी काट दिया गया है.

ये भी पढ़ें- Ranchi: नक्सलियों ने किया क्रशर प्लांट पर हमला, तीन गाड़ियां और मशीनें फूंकीं

वहीं बाघमारा सीओ ने लोगों को आश्वास्त किया किया कि वह बीसीसीएल जीएम से वार्ता करके उनके घरों में बिजली, पानी की सुविधा पहले की तरह बहाल कराएंगे. वे धरना समाप्त करें, लेकिन लोग हटने के लिए तैयार नही हुए. धरना दे रहे लोगों ने कहा कि पहले उनकी सभी मांगों को पूरा किया जाए, तभी धरना से हटेंगे. उन्होंने कहा क फिर से वहां जाने पर विधायक के लोगों द्वारा मारपीट की जाएगी, दुकान भी खोलने नहीं देंगे. उन्होंने कहा किजब तक हम लोगों को इंसाफ नहीं मिलता यह धारना जारी रहेगा. 

रिपोर्ट- नितेश कुमार मिश्रा

Trending news