Saran Violence: सारण हिंसा मामले में बड़ी कार्रवाई, थाना प्रभारी पर गिरी गाज, 2 गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2258063

Saran Violence: सारण हिंसा मामले में बड़ी कार्रवाई, थाना प्रभारी पर गिरी गाज, 2 गिरफ्तार

Saran Violence: पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस घटना के संबध में प्रथम दृष्टया लापरवाही पाए जाने के आरोप में नगर थानाध्यक्ष अश्विनी कुमार तिवारी को लाइन हाजिर किया गया है एवं उनके स्थान पर अन्य पदाधिकारी को थाना प्रभारी पद पर पदस्थापित करने के लिए चुनाव आयोग को अनुशंसा भेजी गई है.

सारण हिंसा मामले में बड़ी कार्रवाई

Saran Violence: बिहार के सारण जिले के नगर थाना क्षेत्र में चुनावी हिंसा में हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत और दो लोगों के घायल होने के मामले में थाना प्रभारी पर गाज गिरी है. थाना प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया गया है. इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस के मुताबिक, मंगलवार को नगर थाना के तेलपा के पास दो पक्षों के बीच झड़प के दौरान गोलीबारी की घटना हुई, जिसमें एक पक्ष के तीन लोगों को गोली लग गई. इस घटना में चंदन कुमार की मौत हो गई, जबकि, मनोज राय और गुड्डू राय गंभीर रूप से घायल हो गए.

पुलिस का कहना है कि दोनों खतरे से बाहर हैं. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मृतक के परिजन के बयान पर नगर थाना में एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो संभावित आरोपियों रामाकांत सिंह और रविकांत सिंह को हिरासत में लिया है. इनकी तलाशी के क्रम में हथियार और गोली बरामद की गई है. एफएसएल की टीम ने भी घटनास्थल की जांच की है. अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

यह भी पढ़ें:STET Exam News: सारण में शिक्षक पात्रता परीक्षा रद्द, जानिए क्या है गोलीकांड से कनेक्शन

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस घटना के संबध में प्रथम दृष्टया लापरवाही पाए जाने के आरोप में नगर थानाध्यक्ष अश्विनी कुमार तिवारी को लाइन हाजिर किया गया है एवं उनके स्थान पर अन्य पदाधिकारी को थाना प्रभारी पद पर पदस्थापित करने के लिए चुनाव आयोग को अनुशंसा भेजी गई है.

यह भी पढ़ें:Chhapra Violence: 'सेल्फ डिफेंस में गोलियां चलेंगी', राजीव प्रताप रूडी के बयान पर गुस्से में तेजस्वी

क्षेत्र में विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए दो दिन तक इंटरनेट सेवाएं जिला में बंद की गई है. घटनास्थल और आसपास पुलिस की तैनाती की गई है. अर्धसैनिक बल भी क्षेत्र में लगातार फ्लैग मार्च कर रहे हैं. पुलिस ने संभावना व्यक्त करते हुए कहा कि सारण लोकसभा क्षेत्र में मतदान के दिन सोमवार को मतदान केंद्र संख्या 318, 319 के पास भाजपा एवं राजद कार्यकर्ताओं के बीच कहासुनी, गाली-गलौज एवं पत्थरबाजी हुई थी. उसी का नतीजा मंगलवार की घटना है.

इनपुट: आईएएनएस

Trending news