Delhi School Bomb: दिल्ली-नोएडा के कई बड़े स्कूलों में बम की धमकी, मचा हड़कंप; जांच में जुटी पुलिस
Advertisement
trendingNow12229681

Delhi School Bomb: दिल्ली-नोएडा के कई बड़े स्कूलों में बम की धमकी, मचा हड़कंप; जांच में जुटी पुलिस

Delhi and Noida School Bomb: दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों में बम की धमकी मिलने के बाद पुलिस के अलावा बम का पता लगाने वाली टीम, बम निरोधक दस्ता और दिल्ली दमकल सेवा के अधिकारी स्कूलों में मौजूद हैं और तलाशी अभियान जारी है. हालांकि, अब तक कुछ भी बरामद नहीं हुआ है.

Delhi School Bomb: दिल्ली-नोएडा के कई बड़े स्कूलों में बम की धमकी, मचा हड़कंप; जांच में जुटी पुलिस

Delhi and Noida Bomb Threat: दिल्ली और नोएडा समेत एनसीआर के 60 से ज्यादा स्कूलों को बुधवार सुबह-सुबह बम होने की धमकी मिली. ईमेल और फोन कॉल के जरिए स्कूलों में बम होने की धमकी मिली, जिसके बाद हड़कंप मच गया है. धमकी के बाद से पुलिस अलर्ट मोड में आ गई है और जांच में जुटी हुई है. बम होने की सूचना मिलने के बाद स्कूलों को खाली करा लिया गया है. दिल्ली पुलिस के अलावा बम का पता लगाने वाली टीम, बम निरोधक दस्ता और दिल्ली दमकल सेवा के अधिकारी स्कूलों में मौजूद  हैं और तलाशी अभियान जारी है.

दिल्ली-एनसीआर के किन-किन स्कूलों में बम होने की सूचना

दिल्ली-एनसीआर के कई नामी स्कूलों में बम की खबर को लेकर मॉक ड्रिल चल रही है. पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार इलाके में स्थित मदर मैरी स्कूल और द्वारका स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में बम होने की सूचना मिली है. इसके अलावा नई दिल्ली के संस्कृति स्कूल में भी बम को लेकर धमकी वाला ईमेल मिला है. संस्कृति स्कूल दिल्ली के सबसे हाई प्रोफाइल स्कूल में एक है. इसके अलावा साकेत स्थित डीपीएस को भी बम की धमकी मिली है. नोएडा के डीपीएस स्कूल में भी बम की सूचना मिलने के बाद नोएडा पुलिस के कई अधिकारी स्कूल पहुंचे हैं. इसके अलावा डीपीएस वसंत कुंज, डीएवी दक्षिण-पश्चिम दिल्ली, एमिटी पुष्प विहार साकेत, डीपीएस मथुरा रोड को भी बम की धमकी वाला मेल मिला है.

सभी स्कूलों को एक पैटर्न में मिली धमकी: दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया, 'दिल्ली के कई स्कूलों में बम की धमकी मिली है. शुरुआती जांच में ऐसा लग रहा है कि कल से अब तक कई जगहों पर मेल भेजा गया है. सभी स्कूलों को एक ही पैटर्न में मेल भेजे गए हैं और अब तक किसी भी स्कूल में कुछ नहीं मिला है. मेल में डेट लाइन का जिक्र नहीं है और BCC का जिक्र है, जिसका मतलब है कि एक मेल कई जगहों पर भेजा गया है. फिलहाल जांच की जा रही है.' 

दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को किसने भेजी धमकी?

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, धमकी भरे ईमेल का आईपी एड्रेस पता करने की कोशिश की जा रही है. अभी तक यह लोकेट नहीं हो पाया है कि ईमेल किसने और कहां से भेजा है, क्योकि एसओपी प्रोसस में है और पहले क्लीन चिट हो जाए. अभी तक किसी भी जगह कुछ संदिग्ध नहीं मिला है. हो सकता है कि यह किसी तरह की शरारत हो, लेकिन इतने बड़े लेवल पर पैनिक फैलाया गया है और सभी स्कूलों को मेल किया गया है. ईमेल और इसकी आईपी एड्रेस साइबर सेल यूनिट भी पता करने की कोशिश कर रही है. दिल्ली एनसीआर के लगभग सभी स्कूलों को एतियात के तौर पर बंद किया जा रहा है और बच्चों को घर वापस भेजा जा रहा है. (इनपुट- प्रमोद शर्मा, अनुष्का गर्ग और बलराम पांडेय)

Trending news