Ambala News: अमृतसर-दिल्ली रेल मार्ग ठप्प, जानें कहां से कितने ट्रेने हैं कैंसिल और कितनी का रूट किया गया डायवर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2233305

Ambala News: अमृतसर-दिल्ली रेल मार्ग ठप्प, जानें कहां से कितने ट्रेने हैं कैंसिल और कितनी का रूट किया गया डायवर्ट

Indian Railways News: जेल में बंद किसानों की रिहाई की मांगों को लेकर पिछले 17 दिनों से किसान पंजाब के तरफ रेलवे ट्रैक पर धरने पर बैठे हैं. जिसके चलते आज तक 2396 ट्रेनें प्रभावित हुई है, जिसमें से1084 ट्रेनों को कैंसिल किया गया है और 214 ट्रेनें शॉर्ट टर्म में शुरू होगी, वहीं 1098 ट्रेनों को दूसरे मार्ग से डाइवर्ट करके चला दिया गया है. 

Ambala News: अमृतसर-दिल्ली रेल मार्ग ठप्प, जानें कहां से कितने ट्रेने हैं कैंसिल और कितनी का रूट किया गया डायवर्ट

Ambala News: जेल में बंद किसानों की रिहाई की मांग को लेकर आज किसानों को रेलवे ट्रैक पर बैठे 17वां दिन है. जिसके कारण रेलवे को काफी नुकसान पहुंच रहा है. न सिर्फ रेलवे बल्कि रेल से सफर करने वाले यात्रियों को अपनी मंजिल तक पहुंचने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है. इसी के साथ रेल ट्रांसपोर्टेशन पर भी इसका असर पड़ा है. शुक्रवार को अंबाला रेल मंडल की 2396 ट्रेन प्रभावित हुई हैं, जिसमें से 1084 ट्रेनों को कैंसिल किया गया है, 214 गाड़ियों को शॉर्ट टर्म में शुरू होगी और 1098 ट्रेनों को दूसरे मार्ग से डायवर्ट कर चलाया जा रहा है. इसी के चलते अमृतसर दिल्ली रेल मार्ग पूरी तरह से ठप्प पड़ा है. 

जेल में बंद किसानों की रिहाई की मांगों को लेकर पिछले 17 दिनों से किसान पंजाब के तरफ रेलवे ट्रैक पर धरने पर बैठे हैं. जिसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है. एक तरफ जहां हर वर्ग के लोगों पर इसका काफी प्रभाव पड़ रहा है तो वहीं दूसरी तरफ रेलवे को भी करोड़ों का नुकसान हो रहा है. यात्रियों को रेल के लिए कई घंटों तक इंतजार करना पड़ रहा है, जिस कारण यात्री को अपनी डेस्टिनेशन पर पहुंचे में समय लग रहा है और परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

ये भी पढ़ें: लंच को लेकर छात्राओं में लड़ाई, क्लासमेट ने चेहरे पर ब्लेड से किया वार, आए 17 टांके

इस मामले को लेकर अंबाला रेल मंडल की वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रितिका वशिष्ठ ने बताया कि आज तक 2396 ट्रेनें प्रभावित हुई है, जिसमें से1084 ट्रेनों को कैंसिल किया गया है और 214 ट्रेनें शॉर्ट टर्म में शुरू होगी, वहीं 1098 ट्रेनों को दूसरे मार्ग से डाइवर्ट करके चला दिया गया है. 

किसानों के रेल रोको आंदोलन का प्रभाव आम जनता पर पड़ रहा है. जनता की मानें तो उनका कहना है कि कई घंटो तक उन्हें रेल नहीं मिल रही है, ऐसे में अगर वह लोग बस में सफर करते हैं तो उसके लिए भी उन्हें लंबा इंतजार करना पड़ रहा है. जिस कारण वह अपनी मंजिल पर समय पर नहीं पहुंच पा रहे हैं. लोगों ने सरकार से यह अपील भी की है कि जल्द से जल्द इसका समाधान किया जाए और लोगों को इस परेशानी से निजात मिल सके. 

INPUT: AMAN.KAPOOR

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news