Bhiwani News: भिवानी के इन 70 स्कूलों पर लगेगा ताला, शिक्षा विभाग ने दिए आदेश
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2239916

Bhiwani News: भिवानी के इन 70 स्कूलों पर लगेगा ताला, शिक्षा विभाग ने दिए आदेश

Bhiwani Schools News: जिला शिक्षा अधिकारी नरेश मेहता ने बताया कि  गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों पर करवाई होगी. साथ ही जो अकादमियां खुली हुई है वो भी अगर सरकार के नियम के तहत नहीं होगी उसके खिलाफ भी करवाई की जाएगी. 

Bhiwani News: भिवानी के इन 70 स्कूलों पर लगेगा ताला, शिक्षा विभाग ने दिए आदेश

Bhiwani News: भिवानी जिले में ऐसे बहुत से स्कूल है, जो गैर मान्यता के ही चल रहे हैं. ये स्कूल बच्चे के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. स्कूलों में न तो बच्चों के लिए बैठने की व्यवस्था है न ही अन्य सरकारी नियम पूरे करते है. स्कूलों की मान्यता न होने की वजह से बच्चों का भविष्य भी अधर में लटक रहा है. इसी को देखते हुए जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों से स्कूलों की जांच के बाद लिस्ट मांगी थी. लिस्ट मिलने पर अधिकारी ने स्कूलों पर कार्रवाई के आदेश दिए है. 

जिला शिक्षा अधिकारी नरेश मेहता ने बताया कि  गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों पर करवाई होगी. साथ ही जो अकादमियां खुली हुई है वो भी अगर सरकार के नियम के तहत नहीं होगी उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि गत दिवस उन्होंने बडेसरा में भी गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों की जांच की थी. उन्होंने बताया कि छोटे-छोटे कमरों में ये स्कूल चल रहे थे. 70 स्कूलों की लिस्ट उनके पास आई है, जिन पर कार्रवाई की जाएगी. 

ये भी पढ़ें: नोएडा में दिन पर दिन बढ़ रहे हैं डॉग अटैक, पालतू कुत्ते ने छोटी बच्ची पर किया हमला

वहीं इसको लेकर प्राइवेट स्कूल वेलफेयर एसोसिएशन के राज्य प्रधान राम अवतार शर्मा ने कहा कि वे इसको लेकर वे शिक्षा विभाग के साथ है. गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों के खिलाफ सरकार कार्रवाई करे. प्राइवेट स्कूल वेलफेयर एसोसिएशन सरकार के साथ है. उन्होंने कहा कि बिना मान्यता प्राप्त स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों का भविष्य इससे खतरे में है. ऐसे स्कूल बच्चों के साथ उनके अभिभावकों को भी धोखा दे रहा है. 

साथ ही अवतार शर्मा ने बताया कि जिला शिक्षा विभाग के पास इन स्कूलों की पूरी लिस्ट नहीं पहुंची है. इस लिस्ट में गैर मान्यता प्राप्त 150 से ज्यादा स्कूल है. इसको लेकर  प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन शिक्षा विभाग को पूरी लिस्ट पहुंचाने का प्रयास करेगा. 

Input: Naveen Sharma 

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news