Bhiwani: भिवानी में बारिश से ठंड व कोहरे के मौसम में बदलाव
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2087831

Bhiwani: भिवानी में बारिश से ठंड व कोहरे के मौसम में बदलाव

यही इस बारिश के चलते किसानों को काफी लाभ है. क्योंकि यह बारिश किसानों के लिए एक प्रकार से वरदान साबित होगी. क्योंकि काफी दिनों से ठंड गिरने से किसानों को नुकसान होने जा रहा था.

Bhiwani: भिवानी में बारिश से ठंड व कोहरे के मौसम में बदलाव

Bhiwani: भिवानी में हाल ही में हल्की बारिश की दस्तक देखने को मिली.  दस्तक के चलते मौसम में भी काफी बदला देखने को मिला. काफी दिनों से उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड के साथ-साथ कोहरा भी बना हुआ था, जिसके चलते आम जन जीवन अस्त-व्यस्त था. वहीं मौसम विभाग के मुताबिक 2 दिन के मौसम परिवर्तन अनुसार आज भिवानी जिले में जो हल्की बूंदाबांदी हुई है, जिसके चलते मौसम में काफी बदलाव आया है. लोगों को काफी राहत मिली है.

बारिश के चलते किसानों को लाभ 
यही इस बारिश के चलते किसानों को काफी लाभ है. क्योंकि यह बारिश किसानों के लिए एक प्रकार से वरदान साबित होगी. क्योंकि काफी दिनों से ठंड गिरने से किसानों को नुकसान होने जा रहा था. उनकी फसले बिना बारिश के कमजोर बनती जा रही थी. तो वहीं आदि के ठंड व पाले के चलते नुकसान भी हो रहा था, लेकिन आज मौसम में बदलाव आया है और हल्की बारिश हुई है.

ये भी पढ़ें: Baba Ramdev News: तुसाद में अब नजर आएंगे मोम के रामदेव, उद्योगपति रोशन लाल कंबोज ने दी शुभकामनाएं

ठंड के चलते लोगों को लेना पड़ रहा था आग का सहरा 
यह बारिश फसलों में घी का काम करेगी. पशुपालकों, आमजन व किसानों का कहना है कि इस बारिश से काफी लाभ पहुंचेगा. वहीं उन्होंने कहा कि काफी दिनों से जनजीवन अस्त-व्यस्त था. कामकाज में बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. सरकार के द्वारा अधिक ठंड को देखते हुए शिक्षण संस्थानों की छुट्टी की जा रही थी. अब इस बारिश से काफी राहत मिलेगी और सर्दी कम होगी, जिसके चलते जनजीवन अब सही रहेगा और विद्यालयों में विद्यार्थियों की भी काफी बढ़ोतरी होगी. क्योंकि बारिश के चलते शिक्षण संस्थानों मे विद्यार्थी कम पहुंच रहे थे. उनमें भी अब काफी हद तक इजाफा होगा. कड़ाके की ठंड के चलते आग का सहारा लेना पड़ रहा था, लेकिन आज बारिश से काफी राहत मिलेगी.
Input: Naveen Sharma 

Trending news