CUET UG 2024: छात्र CUET UG का संशोधित एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2252312

CUET UG 2024: छात्र CUET UG का संशोधित एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

CUET UG Admit Card: NTA ने एक आधिकारिक जानकारी देते हुए बताया है कि 17 और 18 मई को दिल्ली में CUET(UG)-2024  की परीक्षा देने वाले सभी उम्मीदवार CUET की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नए परीक्षा केंद्र और संशोधित एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें.

 

CUET UG 2024: छात्र  CUET UG  का संशोधित एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

CUET UG 2024: दिल्ली केंद्रों में CUET(UG) 2024 की परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए  राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने हाल ही में
संशोधित एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. जो स्टूडेंट्स 16, 17 और 18 मई को दिल्ली में परीक्षा देंगे वे नए परीक्षा केंद्र के नाम के साथ अपना संशोधित एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें. वहीं बुधवार को यह घोषणा की गई थी कि दिल्ली में CUET UG परीक्षा केंद्र किसी कारण से बदल दिए गए हैं. 15 को होने वाला CUET(UG) परीक्षा 29 मई को शेड्यूल किया गया है. 

संशोधित एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें
NTA ने एक आधिकारिक जानकारी देते हुए बताया है कि 17 और 18 मई को दिल्ली में CUET(UG)-2024  की परीक्षा देने वाले सभी उम्मीदवार CUET की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नए परीक्षा केंद्र और संशोधित एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें. वहीं जिन स्टूडेंट्स ने 15 मई को शाम 5 बजे के बाद एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लिया है. ऐसे अभ्यर्थियों को इस दोबारा डाउनलोज करने की जरूरत नहीं है. 

ये भी पढ़ें- Delhi: नरेला की फैक्ट्री और कीर्ति नगर की फर्नीचर मार्केट में लगी आग, मची अफरा-तफरी

ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड 

1- संशोधित एडमिट कार्ड को आप CUET(UG) की आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in/CUET-UG/ पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. 

2- अब इसके होम पेज पर जाकर CUET(UG) एडमिट कार्ड का लिंक खोजें और उस पर क्लिक करें. 

3- इसके बाद यह आपको एक नए पेज पर रीडायरेक्ट करेगा, यहां आपको अपनी एप्लिकेशन आईडी और पासवर्ड या डेट ऑफ बर्थ सहीत अपने लॉगिन क्रेडेंशियल भरना होगा. 

4-  इतना करने के बाद ही आप अपना एडमिट कार्ड स्क्रीन पर देख पाएंगे. आगे के लिए आप हॉल टिकट भी डाउलोड कर लें. 

बता दें कि यह एडमिट कार्ड 16, 17 और 18 मई को दिल्ली में परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स पर ही लागू होता है. वहीं यह दिल्ली से बाहर परीक्षा केंद्र वाले उम्मीदवारों के लिए नहीं है.

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news