Delhi Crime: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लॉरेंस बिश्नोई सिंडिकेट के प्रमुख सदस्य और शार्पशूटर को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2046861

Delhi Crime: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लॉरेंस बिश्नोई सिंडिकेट के प्रमुख सदस्य और शार्पशूटर को किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कुख्यात लॉरेंस बिश्नोई/काला राणा/भानु राणा सिंडिकेट के एक सक्रिय गिरोह के सदस्य और शार्पशूटर प्रदीप सिंह (उम्र 18) को गिरफ्तार किया है. जो कि उत्तराखंड पौडी गढ़वाल का निवासी है.

Delhi Crime: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लॉरेंस बिश्नोई सिंडिकेट के प्रमुख सदस्य और शार्पशूटर को किया गिरफ्तार

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कुख्यात लॉरेंस बिश्नोई/काला राणा/भानु राणा सिंडिकेट के एक सक्रिय गिरोह के सदस्य और शार्पशूटर प्रदीप सिंह (उम्र 18) को गिरफ्तार किया है. जो कि उत्तराखंड पौडी गढ़वाल का निवासी है. गैंगस्टर वीरेंद्र प्रताप उर्फ ​​काला राणा निवासी यमुनानगरने उसे इंस्टाग्राम के माध्यम से भर्ती किया, फिर सिग्नल ऐप पर भानु राणा निवासी करनाल के माध्यम से उससे जुड़ा और उसे दिल्ली एनसीआर में आपराधिक गतिविधियां करने के लिए तैयार किया. आरोपियों के कब्जे से 0.32 बोर की दो सेमी-ऑटोमैटिक पिस्तौल और नौ जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं. 

स्पेशल सेल की उत्तरी रेंज को दिल्ली और आसपास के राज्यों में हत्या, हत्या के प्रयास, जबरन वसूली, डकैती, कारजैकिंग आदि के सनसनीखेज मामलों में शामिल कट्टर अपराधियों और संगठित अपराध सिंडिकेट के शार्पशूटरों को पकड़ने का काम सौंपा गया है. इसलिए टीम ऐसे सिंडिकेट की गतिविधियों पर नजर रख रही है. इस प्रक्रिया में दिल्ली के रोहिणी के सेक्टर 23 में लॉरेंस बिश्नोई/काला राणा/भानु राणा सिंडिकेट के एक प्रमुख सदस्य और शार्पशूटर प्रदीप सिंह की गतिविधि के बारे में विशेष जानकारी प्राप्त हुई. 

सूचना पर तेजी से कार्रवाई करते हुए एनआर स्पेशल सेल की एक समर्पित टीम हरकत में आई और सेक्टर 23 रोहिणी में जाल बिछाया गया और आरोपी प्रदीप सिंह को 0.32 बोर की दो अर्ध-स्वचालित पिस्तौल के साथ पकड़ा गया. नौ जिंदा कारतूस. इस संबंध में उनके खिलाफ उचित धारा कानून के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें: शाहदरा पुलिस ने तीन स्नैचरों को किया गिरफ्तार, मोबाइल और मोटरसाइकिल बरामद

पूछताछ में पता चला कि प्रदीप सिंह उत्तराखंड के पौडी गढ़वाल का रहने वाला है. उनके पिता अपने पैतृक गांव में किराने की दुकान चलाते हैं. उनके परिवार में दो बहनें हैं, जब वे 3 साल के थे तब उनके माता-पिता ने उन्हें राजस्थान के बीकानेर में अपने रिश्तेदारों के पास भेज दिया था. वह कई सालों तक वहां रहे और 8वीं कक्षा तक की पढ़ाई की. इसके बाद वह अपने पैतृक स्थान आ गए और 11वीं कक्षा तक आगे की पढ़ाई की. 

साल 2022 में वह अपनी पढ़ाई छोड़कर हरियाणा के गुरुग्राम आ गए, वहां अपने दोस्त के साथ रहने लगे. वह इंस्टाग्राम पर गैंगस्टर वीरेंद्र प्रताप उर्फ ​​काला राणा की रील देखता था और उसकी आपराधिक गतिविधियों से प्रेरित होता था. अगस्त 2023 में उसने इंस्टाग्राम पर काला राणा को फॉलो करना शुरू किया और उसे संदेश भेजकर कहा कि वह प्रसिद्धि के लिए उसके गिरोह में शामिल होने को तैयार है. इसके बाद सितंबर 2023 में उसने काला राणा के निर्देश पर सिग्नल ऐप के जरिये भानु राणा से बातचीत शुरू की.

इसके बाद 30 दिसंबर 2023 को भानु राणा ने उसे अगले 7-8 दिनों में अन्य सहयोगियों के साथ दिल्ली में एक लक्षित अपराध करने का काम सौंपा. भानु राणा ने उन्हें यह भी बताया कि कुछ और लोग उनसे दिल्ली में मिलेंगे और लक्ष्य का विवरण बाद में साझा किया जाएगा.

इसके अलावा आरोपियों को रोहिणी सेक्टर 24 में हथियारों की एक खेप मिली. इसके बाद 3 जनवरी 2024 को वह गिरोह के अन्य सदस्यों से मिलने के लिए रोहिणी सेक्टर 23आया, लेकिन अपने पास अवैध हथियार और गोला-बारूद के साथ पकड़ा गया.

आरोपी प्रदीप सिंह अपराध की दुनिया में नया खिलाड़ी है. वह गैंगस्टर काला राणा और भानु राणा की कुख्याति से भयभीत था और अपने अपराध मालिकों द्वारा दिए गए किसी भी आदेश को निष्पादित करके गिरोह में ऊपर बढ़ने की कोशिश कर रहा था.

Input: Raj Kumar Bhati

Trending news