Delhi News: चुनाव से पहले केजरीवाल कैबिनेट का बड़ा फैसला, मिलती रहेगी फ्री बिजली
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2145416

Delhi News: चुनाव से पहले केजरीवाल कैबिनेट का बड़ा फैसला, मिलती रहेगी फ्री बिजली

Free Electricity in Delhi: दिल्ली मंत्री आतिशी ने बैठक के बाद प्रेसवार्ता की. जिसमें उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों को जो बिलों पर सब्सिडी मिलती है. वो 2024 -2025 में भी मिलती रहेगी. दिल्लीवालों का बिजली बिल जीरो आता रहेगा.  

दिल्ली में मिलती रहेगी फ्री बिजली

Delhi News: दिल्ली में बिजली बिल पर दी जा रही सब्सिडी को लेकर आज  फैसला सीएम आवास पर आपात बैठक बुलाई गई. दिल्ली में अगले साल बिजली सब्सिडी को लेकर हो  कैबिनेट की बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक में यह फैसला लिया गया कि दिल्ली में लोगों को 2024 -2025 में भी बिजली बिल पर सब्सिडी मिलती रहेगी. 31 मार्च 2025 बिजली पर सब्सिडी मिलती रहेगी. कैबिनेट की आपात बैठक में मंत्री आतिशी, मंत्री इमरान हुसैन और सौरभ भारद्वाज भी बैठक में शामिल हुए. 

2024 -2025 में भी बिलों पर सब्सिडी मिलती रहेगी
दिल्ली मंत्री आतिशी ने बैठक के बाद प्रेसवार्ता की. जिसमें उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों को जो बिलों पर सब्सिडी मिलती है. वो 2024 -2025 में भी मिलती रहेगी. दिल्लीवालों का बिजली बिल जीरो आता रहेगा.  

ये भी पढ़ें: Majnu Ka Tila पर कल नहीं चलेगा DDA का बुलडोजर, सोमवार को होगी SC में सुनवाई

22 लाख परिवारों का जीरो आता है बिजली बिल 
आतिशी ने कहा कि दिल्ली में 24 घंटे फ्री बिजली देना अरविंद केजरीवाल सरकार का ऐसा वादा है, जिसे लगातार नौ साल से पूरा कर रहे हैं. दिल्ली में 22 लाख परिवारों का बिजली बिल जीरो आता है. हमारी हर पॉलिसी का विरोधी रोकने की कोशिश की जाती है. पिछले साल सब्सिडी रोकने की काफ़ी कोशिशें हुई थी, इस साल भी हर संभव प्रयास किया कि 2024 में बिजली सब्सिडी रुक जाए. अधिकारियों को बुलाकर धमकाया गया, लेकिन अरविंद केजरीवाल दिल्लीवालों से किया वादा पूरा करते हैं.*

31 मार्च 2025 तक मिलेगी यह सुविधा
आज कैबिनेट ने फैसला लिया है कि 2024 में भी बिजली फ्री रहेगी. 200 यूनिट तक बिजली फ्री रहेगी, 400 यूनिट तक आधा बिल देना होगा. किसानों और वकीलों के लिए जो योजना है वो भी जारी रहेगी. 31 मार्च 2025 तक के लिए यह लाभ मिलता रहेगा. सरकार इसके लिए करीब साढ़े तीन हजार करोड़ का खर्च वहन करती है, लेकिन सब्सिडी एक्चुअल कंजम्प्शन पर दी जाती है.

Trending news