Hisar News: उपभोक्ताओं को हर महीने मिलेगा बिजली का बिल, रणजीत सिंह ने दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1999506

Hisar News: उपभोक्ताओं को हर महीने मिलेगा बिजली का बिल, रणजीत सिंह ने दिए निर्देश

Hisar News: हरियाणा के बिजली मंत्री ने कहा कि अब हर महीने उपभोक्ताओं को बिजली बिल मिलेगा, अभी 2 महीने का घरेलू बिल आता था. . बिल देरी से आने की समस्याएं को लेकर उन्होंने कहा कि इस विषय बारे बैठक आयोजित करके जल्द ही निर्णय लिया जाएगा.

 

Hisar News: उपभोक्ताओं को हर महीने मिलेगा बिजली का बिल, रणजीत सिंह ने दिए निर्देश

Hisar News: हरियाणा में अब हर महीने उपभोक्ताओं को बिजली बिल मिलेगा, अभी 2 महीने का घरेलू बिल आता था. ऐसे में कई बार स्लैब चेंज हो जाता था. ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह ने वीरवार को हिसार के स्थानीय लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा आयोजित बिजली पंचायत में शिरकत कर शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ताओं की समस्याओं को सुना. समस्याओं के निवारण हेतु उन्होंने अधिकारियों को तत्परता से समाधान के लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए.

ये भी पढ़ें: Delhi News: प्रगति मैदान में तीन दिन के लिए शुरू हुआ इंटरनेशनल फायर और सिक्योरिटी (IFSEC) एक्सपो शो

 

बिजली पंचायत में चार जिलों की 20 ग्राम पंचायतों एवं विभिन्न गांवों से आए हुए जनप्रतिनिधियों ने ऊर्जा मंत्री के समक्ष अपनी समस्याएं रखी. बिल देरी से आने की समस्याएं को लेकर उन्होंने कहा कि इस विषय बारे बैठक आयोजित करके जल्द ही निर्णय लिया जाएगा, ताकि प्रत्येक महीने नागरिकों को बिजली के बिल मिल सके. इसके अतिरिक्त बिजली पंचायत में लटकी बिजली की तारे, ट्रांसफार्मर लगाने, तीन फेज सप्लाई लाईन, रिहायशी क्षेत्रों से 11 व 33 किलो वाट की लाईनों में आने वाले अवरोधों को हटाने, शिफ्ट करने व कसने तथा ढाणियों में बिजली से संबंधित शिकायतें सामने आई.

ऊर्जा मंत्री ने अधिकारियों को ढाणियों में लंबित बिजली कनेक्शन शीघ्र मुहैया करवाने व उपभोक्ताओं के कार्य को प्राथमिकता के आधार पर करने की हिदायत दी. ऊर्जा मंत्री ने अधिकारियों को ओवर बिलिंग के मामलों का निपटान, लंबित ट्यूबवेल कनेक्शन जारी करने व बिजली चोरी की रोकथाम, ओवरलोड की समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए.

उन्होंने बिजली विभाग के उच्च अधिकारियों से कहा कि वे शहरों एवं ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए नियमित रूप से निरीक्षण करें. हाई वोल्टेज लाइन पर अतिरिक्त सावधानियां बरती जाएं ताकि किसी प्रकार की अनहोनी न हो. स्मार्ट मीटर के लंबित कार्यों को जल्द पूरा करें. ऊर्जा मंत्री ने निगम के अधिकारियों को ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में निर्धारित शेड्यूल के अनुसार उपभोक्ताओं को बिजली की आपूर्ति करने तथा जनसमस्याओं का निराकरण प्राथमिक स्तर पर करने के भी निर्देश दिए.

इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए ऊर्जा मंत्री ने कहा कि तीन राज्यों के चुनाव परिणाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर जीते गए हैं. प्रधानमंत्री के चेहरे की वजह से लोगों के अनुमान से ज्यादा लोगों ने वोट दिए हैं. हरियाणा में गठबंधन को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह हाई कमान का मामला है. इस पर वे कुछ नहीं कह सकते हैं. अगले साल फरवरी में एक बड़ी रैली का आयोजन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि यदि उन्हें हिसार लोकसभा से टिकट मौका मिला तो वह चुनाव जरूर लड़ेंगे.

Trending news