Delhi news: द केरला स्टोरी के बाद अदा शर्मा की एक और मूवी पर JNU में बवाल, जानें क्या है वजह
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2100766

Delhi news: द केरला स्टोरी के बाद अदा शर्मा की एक और मूवी पर JNU में बवाल, जानें क्या है वजह

द केरला स्टोरी के बाद बस्तर फिल्म पर शुरू हो गया विवाद. डायरेक्टर सुदीप्तो सेन द्वारा पिछले साल द केरला स्टोरी मूवी रिलीज की गई थी, जिसका स्क्रीनिंग जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में किया गया था.

Delhi news: द केरला स्टोरी के बाद अदा शर्मा की एक और मूवी पर  JNU में बवाल, जानें क्या है वजह

Delhi news: द केरला स्टोरी के बाद बस्तर फिल्म पर शुरू हो गया विवाद. डायरेक्टर सुदीप्तो सेन द्वारा पिछले साल द केरला स्टोरी मूवी रिलीज की गई थी, जिसका स्क्रीनिंग जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में किया गया था. उसके बाद से हीं कैंपस के लेफ्ट समर्थक छात्र संघ इसका विरोध कर रहे थे,लेकिन एक बार फिर से सुदीप्तो सेन की आने वाली फिल्म बस्तर का ट्रेलर रिलीज हुआ है. 

इसमें ट्रेलर में सीधा यही दिखाया गया है कि बस्तर में जब नक्सली हमले हुए थे और हमारे जवान शहीद हुए थे. उस वक्त जेएनयू कैंपस में लेफ्ट छात्र संघ द्वारा जश्न मनाया गया था. कुछ सेकेंड के ट्रेलर रिलीज होने के बाद ही जेएनयू कैंपस में लेफ्ट समर्थक छात्रों का विरोध शुरू हो गया है. कैंपस में लेफ्ट समर्थक छात्रों द्वारा डायरेक्टर सुदीप्तो सेन का पुतला जलाया गया और आरोप लगाया गया की यह फिल्म बीजेपी और आरएसएस द्वारा बनवाई गई है.

ये भी पढ़ें: Surajkund Mela 2024: हुनर निखार, स्वरोजगार अपना, स्वतंत्र बन रही प्रदेश की महिलाएं, इस स्टाल ने खींचा लोगों का ध्यान

वहीं उनकी तरफ से यह कहा गया कि इसका मकसद है जेएनयू जैसे कैंपस को बदनाम करना. लिहाजा लेफ्ट समर्थक छात्रों ने यह घोषणा किया कि जिस तरह से इन लोगों ने द केरला स्टोरी फिल्म का विरोध किया था, वैसे ही यह लोग बस्तर फिल्म का भी विरोध करेंगे. इनका आरोप है कि इस तरह के फिल्मों को गलत प्रोपेगेंडा फैलाने के लिए किया जाता है. ऐसे फिल्म से न सिर्फ कैंपस का बल्कि देश का भी माहौल खराब होता है. जिस वक्त द केरला स्टोरी रिलीज हुई थी, उसके बाद कैंपस सहित पूरे भारत में काफी विवाद हुआ था.

जाहिर है एक बार फिर बस्तर फिल्म का जिस तरह से ट्रेलर आया है उससे साफ लगता है कि आने वाले दिनों में इस फिल्म को लेकर एक बार फिर से विवाद शुरू होगा. हालांकि अभी देखना बाकी है कि क्या द केरला स्टोरी की तरह बस्तर फिल्म की भी स्क्रीनिंग जेएनयू में हो सकती है. अगर ऐसा होगा तो जेएनयू में एक बार फिर से लेफ्ट समर्थक छात्रों द्वारा इस फिल्म के स्क्रीनिंग की विरोध किया जाएगा.
Input: Mukesh Singh 

Trending news