Kaithal News: SDM के हस्ताक्षर कर बैंक से निकाले 5.80 लाख रुपये, मैनेजर के खिलाफ दर्ज हुआ मामला
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1950864

Kaithal News: SDM के हस्ताक्षर कर बैंक से निकाले 5.80 लाख रुपये, मैनेजर के खिलाफ दर्ज हुआ मामला

Kaithal News: कैथल में एक अलग ही मामला सामने आया है.  कैथल के जिम खाना क्लब से सामने आया है, जहां के जनरल मैनेजर ने एसडीएम के फर्जी हस्ताक्षर कर उनके विभाग के अकाउंट से पांच लाख 80 हजार रुपये की राशि का गबन कर लिया.

 

Kaithal News: SDM के हस्ताक्षर कर बैंक से निकाले 5.80 लाख रुपये, मैनेजर के खिलाफ दर्ज हुआ मामला

Kaithal News: पुरानी कहावत है कि जब बाड ही खेती को खाने लग जाए तो फिर उसकी रखवाली कौन करेगा. ऐसा एक मामला कैथल के जिम खाना क्लब से सामने आया है, जहां के जनरल मैनेजर ने एसडीएम के फर्जी हस्ताक्षर कर उनके विभाग के अकाउंट से पांच लाख 80 हजार रुपये की राशि का गबन कर लिया.

कैथल हुडा 21 में स्थित जिमखाना क्लब का है, जहां के जनरल मैनेजर अजय कुमार द्वारा कैथल के तत्कालीन एसडीएम संजय कुमार के फर्जी हस्ताक्षर कर सरकारी अकाउंट्स से 5.80 लाख रुपये निकला लिए, जिसके संदर्भ में कैथल के मौजूद एसडीम कपिल शर्मा की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

ये भी पढ़ें: Delhi News: बंदूक की नोक पर देते थे लूट की वारदात को अंजाम, पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

बता दें कि विभाग की ऑडिट टीम द्वारा रिकॉर्ड चेक किया गया, जिसमें पाया कि मौजूदा मैनेजर अजय कुमार ने कैथल के तत्कालीन एसडीएम संजय कुमार की ट्रांसफर होने के बाद उनके कार्यालय के अकाउंट्स से अलग-अलग चेक के द्वारा पांच लाख 80 हजार रुपये से अधिक की राशि अपने व अपने निजी लोगों के खातों में डाली थी.

ऑडीट टीम द्वारा इस मामले को उजागर करने के बाद तत्कालीन एसडीएम से इस बारे में जवाब मांगा गया, जिसके जवाब में एसडीएम संजय कुमार ने चेकों पर उसके हस्ताक्षर न होने की बात कही. इसके बाद अब विभाग की तरफ से कार्रवाई करते हुए कैथल के मौजूद एसडीम कपिल शर्मा ने इस पूरे गबन को लेकर शहर थाना में जिम खाना क्लब के मैनेजर खिलाफ धोखाधड़ी करने सहित अन्य गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज करवाया है.

मामले के बारे में जानकारी देते हुए शहर थाना के एसएचओ वीर सिंह ने बताया कि उनको कल शाम एसडीएम की तरफ से एक शिकायत प्राप्त हुई थी, जिसमें उन्होंने बताया था कि जिम खाना क्लब के मौजूदा मैनेजर अजय कुमार द्वारा कैथल के पूर्व एसडीएम संजय कुमार के चेकों पर फर्जी हस्ताक्षर करके बैंक से 5.80 लाख रुपये खुद निकाल लए. वहीं दूसरों के खातों में ट्रांसफर करके SDM के पैसों का गबन किया है. पुलिस ने SDM की शिकायत पर आरोपी मैनेजर अजय कुमार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, जिसकी जांच की जा रही है.

Input: Vipin Sharma

Trending news