Weather Update: देश में कहीं भारी बर्फबारी, कहीं चल रही लू; दिल्ली-एनसीआर के मौसम का हाल भी जानिए
Advertisement
trendingNow12181783

Weather Update: देश में कहीं भारी बर्फबारी, कहीं चल रही लू; दिल्ली-एनसीआर के मौसम का हाल भी जानिए

Weather Forecast: मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक रविवारको 30-35 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलेगी. कुछ दिन गर्मी से राहत मिल सकती है. 

Weather Update: देश में कहीं भारी बर्फबारी, कहीं चल रही लू; दिल्ली-एनसीआर के मौसम का हाल भी जानिए

Delhi weather update: दिल्ली समेत देशभर में गर्मी की शुरुआत हो चुकी है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक दिल्ली में वीकेंड पर अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस (सामान्य से 3 डिग्री ज्यादा) और न्यूनतम तापमान 21.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. जबकि शुक्रवार को अधिकतम पारा 37.8 डिग्री था. दिल्ली में अगले 72 घंटों तक अधिकतम तापमान 34 से 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 19 से 21 डिग्री के आसपास रहेगा. रविवार  को 30-35 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलेगी. 

कहीं लू... कहीं बारिश तो कहीं बर्फबारी, आज कैसा रहेगा देश का मौसम

स्काईमेट वेदर के मुताबिक देश भर के मौसम अपडेट (Weather Update) की बात करें तो रविवार को पश्चिमी हिमालय में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. पंजाब, हरियाणा, एमपी, छत्तीसगढ़, विदर्भ और केरल में बारिश और तूफान का पूर्वानुमान है. नॉर्थ-ईस्ट की बात करें तो वहां हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. खासकर सिक्किम और अरुणाचल के कुछ हिस्सों में भारी बर्फबारी संभव है.

पश्चिमी मध्य प्रदेश, गुजरात क्षेत्र, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा के अलग-अलग हिस्सों में गर्म रात की स्थिति हो सकती है. मध्य प्रदेश, विदर्भ, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, रायलसीमा और तेलंगाना के अलग-अलग इलाकों में लू की स्थिति संभव है. मध्य प्रदेश, गुजरात क्षेत्र, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा के अलग-अलग हिस्सों में गर्म रात की स्थिति हो सकती है.

चार अप्रैल से चढ़ेगा पारा

दक्षिण पश्चिम मध्य प्रदेश पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है. 4 अप्रैल को एक बार फिर तापमान बढ़कर 37 डिग्री तक जा सकता है. वहीं हवा के हाल यानी एयर क्वालिटी की बात करें तो दिल्ली का एक्यूआई (AQI) आज सुबह 6 बजे 282 रहा. शुक्रवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक 176 दर्ज किया गया था. जो वहीं, शनिवार को यह 189 अंकों पर पहुंच गया.

UP Weather Update Today: यूपी का मौसम

मार्च में मौसम का ट्रेंड सर्दी, गर्मी और बारिश तीनों रंग दिखा चुका है. मौसम विभाग की माने तो 31 मार्च को पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. रविवार को प्रदेश के दोनों हिस्सों में दिन के समय में कहीं-कहीं पर 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से तेज हवाएं चल सकती है. इसी तरह 1 अप्रैल को प्रदेश में मौसम पूरी तरह से शुष्क रहने के आसार है लेकिन इस दिन भी दिन के समय में कहीं-कहीं पर तेज हवा चल सकती है.

Bihar Weather today: बिहार का मौसम

आज रविवार को पटना में मौसम साफ रहेगा. वहीं पूर्वी बिहार में हल्की बारिश के आसार हैं. कई इलाकों में ओलावृष्टि भी हो सकती है.  

Trending news